Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी के सीएम की तरह किसी ने नहीं रखा पत्रकारों के हित का ध्यान: हेमंत तिवारी

 Anurag Tiwari |  2016-06-24 14:24:06.0

index

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. हाल के दिनों में जिस तरह से यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने न केवल दिवंगत पत्रकारों के परिवार के हितों को ध्यान में रखते हुए आर्थिक सहायता परदान की है बल्कि  कार्यरत पत्रकारों को स्वास्थ्य सेवाएँ उपलब्ध कराने में जिस तरह की पहल की, उस तरह का दूसरा उदाहरण पूरे देश में किसी और राज्य में देखने को नहीं मिलता. यह कहना है उत्तर प्रदेश राज्य मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष हेमन्त तिवारी का। उन्होंने सीएम अखिलेश यादव की इस अद्वितीय पहल के लिए उनका ह्रदय से आभार जताया। उन्होंने सीएम से अनुरोध किया कि सरकार को दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को आर्थिक सहायता दिए जाने संबंधी प्रस्ताव कैबिनेट में पारित करवाना चाहिए जिससे इस संबंध में जटिल प्रक्रिया समाप्त हो सके।


हाल ही में कई दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को आर्थिक सहायता दिए जाने के लिए सीएम को धन्यवाद देते हुए तिवारी ने कहा कि नियमावली बनाए जाने से इसका लाभ बिना किसी भेदभाव के असमय मृत्यु की स्थिति की दशा में पत्रकारों के परिजनों को मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जिस तरह से आगे आकर दिवंगत पत्रकारों के परिजनों की सहायता की है वैसा उदाहरण देश के किसी अन्य राज्य में नही मिलता। तिवारी ने आशा जतायी कि समिति की मांग पर ध्यान देते हुए सीएम इस आशय का प्रस्ताव बनावा कर कैबिनेट से पारित करवाने का काम करेंगे।

2

हेमंत तिवारी ने कहा कि सीएम अखिलेश यादव ने पत्रकारों की मदद के लिए जिस तरह खुद आगे आकर पहल की है वैसा उदाहरण देश के किसी अन्य प्रदेश की सरकारों ने ही दिखाया है। उन्होंने मांग की कि आर्थिक मदद के साथ ही प्रदेश सरकार दिवंगत पत्रकारों के परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिलाने में सहयोग करे।

समिति अध्यक्ष ने सीएम को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश राज्य मुख्यालय पर मान्यता प्राप्त पत्रकारों को पीजीआई में चिकित्सा सुविधा देने,सरकारी मकानों का किराया कम करने जैसे कई कदम उठाकर प्रदेश सरकार ने पत्रकारों का विश्वास जीता है।

3

सीएम ने दिवंगत पत्रकार आनंदराज सिंह व सुरेंद्र सिंह के परिवारों को आर्थिक सहायता देते हुए भविष्य में उनकी हरसंभव मदद का वादा किया। आनंदराज सिंह व सुरेंद्र सिंह का बीते दिनों बीमारी के बाद निधन हुआ था। राजधानी के हिन्दुस्तान टाइम्स, नेशनल हेराल्ड,दि न्यु इंडियन एक्सप्रेसव लोकमत और खाड़ी देशों के कई अखबारों में काम कर चुके आनांदराज सिंह गोंडा जनपद के निवासी थे वही सुरेंद्र सिंह ने आज व कल्पतरु एक्सप्रेस जैसे अखबारों में कई सालों तक संवाददाता के रुप में काम किया व लंबे समय तक राज्य मुख्यालय पर मान्यता प्राप्त पत्रकार रहे।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top