Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

समाजवादियों का 'काम बोलता है' और केंद्र सरकार का जुमला: अखिलेश

 Girish Tiwari |  2016-12-19 07:08:50.0

cm-akhilesh

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ:
यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने सोमवार को लोकभवन में प्रदेश के सात विभूतियों को यश भारती सम्मान से सम्‍मानित किया। सीएम ने ब्रायन साइल्स, गौरी खन्ना, रिचा जोशी, वासी खान, दवेंद्र कुमार, आनंदेश्वर पांडेय, राम सिंह यादव को यश भारती सम्‍मान से नवाजा। बता दें कि सीएम अखिलेश यादव ने 2016-17 में 83 लोगो को यश भारती सम्मान से नवाजा है। वहीं, 2015-16 में सीएम अखिलेश ने 44 लोगों को यश भारती सम्‍मान दिया था।


साथ ही सीएम अखिलेश ने 403 लोगों को सम्मानित किया। इनमें 88 बालिकाओं और महिलाओं को रानी लक्ष्मीबाई सम्मान दिया। वहीं, 315 ग्राम प्रधानों को वीरता अवार्ड से सम्मानित किया गया। सीएम ने कहा कि हमारा नारा है "सपा का काम बोलता है" तो केंद्र की सरकार का नारा जुमला बोलता है।

इस दौरान सीएम ने कहा कि देश की तरक्की बिना आधी आबादी के संभव नहीं है। देश की आधी आबादी यूपी की है। हम लोगो ने महिलाओं के लिए समाजवादी पेंशन योजना का की शुरुआत की। वहीं हम रानी लक्ष्मी बाई पुरस्कर दे रहे हैं। वहीं शिक्षा के क्षेत्र में सबसे ज्यादा लैपटॉप बाटे हैं, जिसमें सबसे अधिक लड़कियों को दिया है। समाजवादी लोग हमेशा दूसरों का सम्मान करते हैं।

सीएम अखिलेश ने कहा कि सपा सरकार ने महिलाओ के लिए कई योजनाए चलायी। सपा सरकार ने 1090 योजना चलाई, इससे बेटियों को फायदा मिला। समाजवादियों की सरकार ने लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे बनाया। सोनभद्र वाराणसी रोड भी सपा ने ही बनवाई।

सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार ने यूपी के विकास के लिए बहुत काम किया। समा‍जव‍ादियों का काम बोलता है। प्रदेश सरकार ने जो काम किया है वैसा काम किसी अन्‍य राज्‍य की सरकारों ने नहीं किया है। सीएम ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि इन्‍होंने अच्‍छे दिनों का वादा किया था, लेकिन हमे अच्‍छे दिन नहीं दिख रहे। आपको दिखे तो बताइएगा। सीएम ने कहा कि आपको तय करना है कि आप काम वाले लोगों का चुनेंगे या जुमले वाले लोगों को।


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top