Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मान्यता प्राप्त पत्रकारों को मिलेगी सरकारी कैंटीनों व फैमली बाजार में खरीददारी की सुविधा

 Girish Tiwari |  2016-08-06 07:49:35.0

family-bazar-retail-pvt-ltd-new-ashok-nagar-delhi-16


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ, 6 अगस्त, उत्तर प्रदेश में राज्य मुख्यालय पर मान्यता प्राप्त पत्रकारों को कर्मचारी कल्याण निगम की ओर से संचालित कैंटीनों व फैमली बाजार में रियायती दरों पर सामान खरीदने की सुविधा दी जाएगी। प्रदेश के मुख्य सचिव दीपक सिंघल ने यह आश्वासन राज्य मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी के नेतृत्व में उनसे मिलने गए पत्रकारों के एक प्रतिनिधिमंडल को दिया। मुख्य सचिव ने कहा कि जल्दी ही इस आशय का आदेश जारी किया जाएगा।


उत्तर प्रदेश राज्य मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति ने गुरुवार को मुख्य सचिव को एक ज्ञापन सौंप कर उनका ध्यान प्रदेश मुख्यालय पर मान्यता प्राप्त पत्रकारों को राज्य कर्मचारी कल्याण निगम की ओर से संचालित उपभोग की वस्तुओं की बिक्री करने वाले कैंटीनों में खरीद की सुविधा दिए जाने के संबंध में आकृष्ट कराया था। हेमंत तिवारी के नेतृत्व में गए पत्रकारों के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य सचिव को बताया कि निगम की कैंटीनें सचिवालय, जवाहर भवन, इंदिरा भवन सहित अन्य सरकारी कार्यालयों में संचालित हो रही हैं। इसके अतिरिक्त निगम ने हाल ही में राजधानी के कुछ इलाकों में अत्याधुनिक शापिंग मॉल की तर्ज पर फैमली बाजार भी खोले हैं। इन सभी प्रतिष्ठानों में सामान खरीद के लिए राज्य कर्मचारी अर्ह हैं जबकि मान्यता प्राप्त पत्रकारों को यह सुविधा नही है।


हेमंत तिवारी ने मुख्य सचिव से आग्रह किया कि कर्मचारी कल्याण निगम की कैंटीनों व इसके द्वारा संचालित फैमली बाजारों में राज्य मुख्यालय पर मान्यता प्राप्त पत्रकारों को खरीद की सुविधा दिए जाने संबंधी आदेश जारी किया जाए जिससे पत्रकारों को सुविधा मिल सके। उन्होंने कहा कि इसके लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी मान्यता कार्ड को पहचान के तौर पर मान्य किया जाए। मुख्य सचिव ने प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद को इस संबंध में जल्दी से जल्दी कारवाई कर आदेश निर्गत करने को कहा है।

हेमंत तिवारी के नेतृत्व में मुख्य सचिव से मिलने गए पत्रकारों में समिति के उपाध्यक्ष अरुण त्रिपाठी, मो. ताहिर, भास्कर दूबे, अनिल अवस्थी, मो कामरान, दिलीप सिन्हा, अनुभव शुक्ला, राजेश मिश्र आदि शामिल थे।











Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top