Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी के 1100 पीसीएस अफसर 19 दिसम्बर से हड़ताल पर

 Vikas Tiwari |  2016-12-17 16:24:11.0

pcs on strike

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. कल वकीलों द्वारा लखनऊ में कलेक्ट्रेट कर्मचारियों और पीसीएस अधिकारियों की पिटाई की घटना को लेकर बुलाई गई उत्तर प्रदेश पीसीएस एसोसिएशन की आपात बैठक में पुलिस के प्रति गुस्सा दिखा. एसोसिएशन ने सरकार से दोषी वकीलों की गिरफ्तारी और एसएसपी लखनऊ मंजिल सैनी को तत्काल निलंबित करने की मांग की है. एसोसिएशन ने निर्णय लिया है कि यदि कार्रवाई नहीं होती तो वो आगामी 19 दिसम्बर से हड़ताल पर जाएँगे.


आपको बता दे की कल लखनऊ के कलेक्ट्रेट में वकीलों ने कलेक्ट्रेट के एक कर्मचारी को पीटा फिर कर्मचारी के पिटाई की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे लखनऊ के एडीएम ट्रांसगोमती, एडीएम पश्चिमी और एसीएम को भी पीटा.


इस घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने वकीलों का पक्ष लेते हुए उनकी तहरीर पर कैसरबाग थाने में तीन पीसीएस अफसरों पर 300 रूपये की लूट की एफआईआर दर्ज कर ली.


गौरतलब है कि इस घटना के तुरंत बाद लखनऊ ज़िले में तैनात सभी पीसीएस अफसर रात में ही डीएम आवास पर गिरफ्तारी देने पहुंच गए थे. अधिकारियों के डीएम आवास पहुचते ही एसएसपी लखनऊ मंजिल सैनी भी तत्काल डीएम आवास पहुंची और अफसरों का आक्रामक रुख देख एफ़आईआर दर्ज होने से अनभिज्ञता ज़ाहिर करते हुए रोने लगीं.


रात में ही अफसरों पर दर्ज मुकदमा एसपंज कर दिया गया था, मगर पीसीएस अफसरों की नाराजगी कम नहीं हुई. एसएसपी के रवैये से नाराज पीसीएस एसोसिशन ने रात में ही आपात बैठक बुलाने का एलान कर दिया.


आज शाम गोमतीनगर में मधुरिमा बैंकेट हाल में हुई पीसीएस असोसिएशन की बैठक में शामिल लगभग 200 पीसीएस अफसरों ने दोषी वकीलो की गिरफ्तारी और लखनऊ की एसएसपी मंजिल सैनी के तत्काल निलंबन की मांग का प्रस्ताव पारित कर शासन के अफसरों के पास भेज दिया है.


साथ ही कार्रवाई न होने पर 19 दिसम्बर से हड़ताल का एलान किया गया है. विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पीसीएस अफसरों की हड़ताल को सभी संगठनों और कर्मचारियो का समर्थन मिला है. इस हड़ताल में पूरे यूपी के 1100 पीसीएस अफ़सर शामिल होंगे.


इस बैठक में एक अन्य घटना पर भी चर्चा की गई दरअसल अफसरों ने बरेली की एसडीएम अर्चना द्विवेदी के निलंबन पर भी एतराज़ जाहिर किया है. उनकी बहाली की मांग हुई.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top