Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

केशव ने कहा- जनता के साथ छलावा है 'यूपी 100'

 Abhishek Tripathi |  2016-11-19 08:26:45.0

up100तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने सीएम अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजक्ट 'यूपी 100' को यूपी की जनता के साथ छलावा करार दिया है। केशव प्रसाद ने कहा कि एक तरफ तो यूपी के थानों में पीडि़ताओं को न्याय नहीं मिलता। वहीं, दूसरी तरफ सीएम अखिलेश वोट बैंक की खातिर कुछ भी बोल दे रहे हैं। ऐसे झूठे वायदों से अब यूपी की जनता को बेवकूफ नहीं बनाया जा सकता है।


यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने शनिवार को सरकार के ड्रीम प्रोजेक्‍ट ‘यूपी 100’ का उद्घाटन किया। यूपी के 11 शहरों में एक साथ रात 8 बजे से यूपी 100 की सेवा शुरु होगी। यूपी 100 के जरिए 24 घंटे और 365 दिन प्रदेश में क्राइम कंट्रोल और शांति व्यवस्था बनाए रखने का काम किया जाएगा। इसके साथ ही पुलिस किसी भी घटना के सूचना मिलने पर तत्काल 20 मिनट के भीतर घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ित को सहायता उपलब्ध कराएगी।


बताते चलें कि डायल यूपी प्रोजेक्ट का आइडिया अमेरिका और सिंगापुर पुलिस की वर्किंग स्टाइल से कॉपी किया गया है। इन दोनों जगहों पर 2 दशक पहले तक क्राइम ग्राफ काफी ज्यादा था। रेप और लूट के साथ तस्करी का बड़ा कारोबार था। लेकिन वहां पुलिस की स्पेशल सर्विस की शुरुआत होने के बाद काफी हद तक क्राइम कंट्रोल हो गया।


वहीं यूपी सरकार ने यूपी 100 को लेकर जो खाका तैयार किया है, उसके मुताबिक यूपी 100 का नेटवर्क पूरी तरह इंटरनेट और रोड मैपिंग पर बेस्‍ड रहेगा। शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे के कंट्रोल रूम बाइ एयर ऑनलाइन रहेंगे। पूरे शहर को स्क्रीन के जरिए देखा जा सकेगा। जहां घटना होगी, वहां का लैंडमार्क और मैपिंग सैटेलाइट के जरिए लोकेट की जाएगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top