Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

CM अखिलेश ने की गड़बड़ी तो केंद्र नहीं करेगा यूपी की मदद: पीयूष गोयल

 Abhishek Tripathi |  2016-10-13 09:15:15.0

piyush_goyalतहलका न्यूज ब्यूरो
बलिया. केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने यूपी के सीएम अखिलेश यादव को चेतावनी दी है। चेतावनी में पीयूष गोयल ने कहा 'यदि केंद्र की योजनाओं के मामले में अखिलेश सरकार ट्रांसपेरेंसी सिस्टम नहीं बनाएगी तो केंद्र सरकार यूपी को दी जा रही मदद को रोक देगा। बता दें, पीयूष गोयल ने यूपी बलिया में इंटीग्रेटेड पॉवर डेवलपमेंट स्कीम और दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने अखिलेश सरकार पर जमकर हमले बोले।


पीयूष गोयल ने यूपी की ओर से उपलब्ध कराए गए आंकड़ो का हवाला देते हुए दावा किया कि विद्युतीकरण योजना में यूपी की स्थिति काफी खराब है। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि राज्य सरकार ने केन्द्र की बिजली परियोजनाओं के मामले में कार्यस्थल पर योजना के विवरण से सम्बंधित बोर्ड नहीं लगाया और योजनाओं में पारदर्शिता नहीं लाई तो केंद्र यूपी को दी जा रही सहायता राशि को रोक देगा।


32 लाख 33 हजार 913 गरीबों के घर में बिजली पहुंचाने का लक्ष्य
पीयूष गोयल ने कहा कि 12वीं पंचवर्षीय योजना में विद्युतीकरण योजना में लक्ष्य 32 लाख 33 हजार 913 गरीबों के घर में बिजली पहुंचाने का है, लेकिन पिछले अगस्त महीने तक यूपी में मात्र एक लाख 25 हजार 532 घरों में बिजली पहुंची है। जबकि अखिलेश सरकार का कहना है कि इस योजना में चार लाख 97 हजार गरीबों के घर में बिजली पहुंचा दी गई है। उन्होंने अटल ज्योति योजना में भी राज्य सरकार की प्रगति पर नाराजगी जताई और कहा कि यूपी की तरफ से इस योजना को लेकर अब तक एक भी पत्र नहीं प्राप्त हुआ है। मोदी सरकार से पहले से ही प्रदेश में ग्रामीण और शहरी विद्युतीकरण योजना में 12 हजार 707 करोड़ रुपये पड़े हैं। राज्य सरकार इस बजट का उपयोग नहीं कर सकी है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top