Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

उमेश कुमार को मिला पत्रकारिता के लिए दादा साहब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवॉर्ड

 Tahlka News |  2016-04-25 12:19:06.0

तहलका न्यूज ब्यूरो

लखनऊ, 25 अप्रैल.अपने जांबाज पत्रकारिता से नाम कम चुके 'समाचार प्लस' नेयुज चैनल के एडिटर-इन-चीफ उमेश कुमार को दादा साहब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।उमेश कुमार इस सम्मान को पाने वाले पहले पत्रकार हैं. उमेश कुमार के इस सम्मान पर उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी ने बधाई दी है.

umeshwa

उमेश कुमार के अलावा उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और अभिनेता मनोज वाजपेयी सहित कई और जानी-मानी हस्तियों को भी यह पुरस्कार मिला. उत्तराखंड की हरीश रावत सरकार की करतूत उजागर करने के मामले में उमेश कुमार जी को सम्मानित किया गया। ये सम्मान इन्हें मुंबई में दिया गया.


बीते दिनों उत्तराखंड में चल रहे राजनैतिक संकट के बीच उमेश कुमार का बहुचर्चित स्टिंग आपरेशन सामने आया था जिसमें उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत कैमरे पर खरीद फरोख्त की बाते करते दिखाई दिए थे. इसके पहले भी अपने स्टिंग आपरेशनो से उमेश कुमार तहलका मचा चुके हैं.

सरल-सहज व्यक्तिव के मालिक उमेश साहस और जीवटता की मिशाल हैं। परिस्थितियां कितनी ही विपरीत हों हवाओं का रुख मोड़ना इन्हें आता है. कदम-कदम पर उन्हें चुनौतियों के पहाड़ मिले, लेकिन इन्होंने हर बार रास्ता बनाया. माद्दा तो सरकारों से टकराने का और भ्रष्ट नेताओं को सबस सिखाने का रखते हैं. हर संकट में सहज रहने वाले उमेश कुमार ये कारनामा हाल ही में दोहरा चुके हैं.

उमेश कुमार के इस सम्मान पर पत्रकारिता जगत की बधाईयों का सिलसिला जारी है. उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी, उपाध्यक्ष मोहम्मद ताहिर, सचिव सिद्धार्थ कलहंस, मीडिया मंच के संपादक टीबी सिंह, न्यूज़ टाईम्स के संपादक भाकर दूबे सहित कई वरिष्ठ पत्रकारों ने बधाई दी है.
तेवर से भरपूर अपनी पत्रकारिता के लिए मशहूर उमेश कुमार को मिले इस सम्मान पर तहलका न्यूज टीम की और से भी बहुत बहुत बधाई.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top