Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

उज्ज्वला योजना की गैस के लिए हड़पे गए 2 लाख 67 हज़ार सांसद शरद त्रिपाठी ने वापस दिलाये

 Sabahat Vijeta |  2016-06-24 18:31:18.0

sharad tripathiतहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अति महत्वाकांक्षी उज्ज्वला योजना भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ती नज़र आ रही है. भाजपा सांसद शरद त्रिपाठी आज उज्ज्वला योजना के तहत संत कबीर नगर के सासा ब्लाक में गैस कनेक्शन बांटने गए तो यह जानकार सन्न रह गए कि सैकड़ों गरीब महिलाओं से गैस कम्पनी के लोगों ने हज़ारों रुपये हड़प लिए हैं. सांसद शरद त्रिपाठी ने इस घोटाले पर अधिकारियों को बुरी तरह से लताड़ लगाईं और 265 महिलाओं के दो लाख 67 हज़ार रुपये वापस करवाए. उन्होंने सभी महिलाओं को गैस कनेक्शन भी दिलवाए.


pradhan-mantri-ujjwala-yojana-hindi


संत कबीर नगर का सासा ब्लाक अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्र है. सांसद शरद त्रिपाठी आज यहाँ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उज्ज्वला योजना के तहत गरीब महिलाओं को गैस कनेक्शन बांटने अंतरी गैस सर्विस पहुंचे तो महिलाओं ने उन्हें बताया कि उनसे ढाई से तीन हज़ार रुपया ले लिया गया लेकिन कनेक्शन अभी तक नहीं मिला.


सांसद शरद त्रिपाठी ने बताया कि ग्राम प्रधान जमीलुन्निसा तक को नहीं बक्शा गया. उनसे भी छब्बीस सौ रुपये लिए गए थे. सांसद ने मंच पर से ही अधिकारियों को फटकार लगाईं और गैस कनेक्शन वितरण कार्यक्रम से पहले गरीब महिलाओं के पैसे वापस कराने का आदेश दिया. गैस के लिए पैसे देने वाली बानो नाम की महिला गाँव में पत्ते बीनकर खाना बनाती है. पानी बरस जाने से पत्ते भीग गए थे इस वजह से उसके घर कल से खाना नहीं बना था.


शरद त्रिपाठी ने निशुल्क मिलने वाली गैस के नाम पर गरीब महिलाओं से पैसे हड़पने वालों को हडकाया कि रमजान के महीने को भी उन्होंने भ्रष्टाचार में डुबोकर रख दिया. महिलाओं को जब उनका पैसा भी वापस मिला और गैस कनेक्शन भी मिला तो तमाम महिलायें रोने लगीं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top