Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

चैम्पियंस लीग : रियल मेड्रिड और एटलेटिको मेड्रिड के बीच खिताबी मुकाबला आज

 Tahlka News |  2016-05-28 03:59:16.0

download (1)
मिलान, 28 मई. स्पेन की दो दिग्गज टीमों-एटलेटिको मेड्रिड और रियल मेड्रिड के बीच सैन सिरो स्टेडियम में यूरोप में क्लब टीमों के बीच सबसे प्रतिष्ठित फुटबाल आयोजन-चैम्पियंस लीग के इस सीजन का फाइनल मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा। तीन सत्र में दूसरी बार दोनों टीमें फाइनल में आमने-सामने होंगी। एटलेटिको गुरुवार को मिलान के लिए रवाना हुई था। टीम को दो वर्ष पूर्व लिस्बन में हुए चैम्पियंस लीग के फाइनल मुकाबले में रियल से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था।


लिस्बन में हुए मुकाबले में एटलेटिको के लिए डिएगो गोडिन ने गोल दागा था, लेकिन 93वें मिनट (इंजुरी टाइम) में रियल की ओर से सर्गियो रामोस की ओर से दागे गए गोल के कारण मुकाबला 1-1 से बराबर हो गया। इसके बाद अतिरिक्त समय में जिनेदिन जिदान की टीम ने तीन गोल दागते हुए जीत हासिल की थी।

इस हार के साथ ही एटलेटिको के हाथ से पहला यूरोपियन कप खिताब जीतने का मौका भी निकल गया।

रियल शुक्रवार को मिलान के लिए रवाना हुआ और इस फाइनल मुकाबले में क्लब को अपनी लगातार पांचवी खिताबी जीत की आशा है। अगर इसमें जिनेदिन जिदान की टीम जीत हासिल करती है, तो यह क्लब का 11वां यूरोपियन कप होगा।

इस मुकाबले में एक बार फिर एटलेटिको की मजबूत रक्षापंक्ति के खिलाफ रियल के अनूठे आक्रामक खेल के प्रदर्शन को देखा जाएगा।

टूर्नामेंट के अंतिम मुकाबले में एटलेटिको को अपनी बेहद संगठित और समर्पित रक्षापंक्ति का इस्तेमाल करते देखना बेहद रोमांचक होगा। जिसमें फार्म में चल रहे स्ट्राइकर फर्नाडो टोरेस और एंटोनी ग्रिएजमान को रियल के आक्रामक खेल के घेरे को तोड़ते देखा जाएगा।

डिएगो सिमोन की टीम के लिए एक ही संशय है कि वह अगुस्तो फर्नाडेज या यानिक काररस्को में से किसे मिडफील्ड में पहले उतारेगी। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि वह यानिक को मुकाबले के दूसरे हॉफ में अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में उतारेगी।

रियल ने टीम में क्रिस्टियानो रोनाल्डो को शामिल किया है, जो हाल ही में अपनी चोट से उबरे हैं। वहीं, गारेथ बेल और करीम बेंजेमा आक्रामक खेल की अगुवाई करेंगे, जबकि कासिमिरोस, रामोस और पेपे के साथ मिडफील्ड को संभालेंगे।

जेम्स रोड्रिग्वेज और राफेल वारेने मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या से जूझ रहे हैं और इसी कारण खिलाड़ी शनिवार को होने वाले मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे।

उम्मीद जताई जा रही है कि रियल अधिकतर समय बॉल को अपने पास रखने की कोशिश करेगा।

इस खिताबी भिड़ंत के रेफरी मार्क क्लाटेनबर्ग होंगे।

दोनों क्लबों के करीब 45,000 दर्शक इस मुकाबले को देखने स्टेडियम पहुंचेंगे, लेकिन मेड्रिड में पूरा शहर अपने टेलीविजन चैनल पर इस रोमांचक मुकाबले का आनंद लेगा । (आईएएनएस)|

  Similar Posts

Share it
Top