Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सामने आया कालेधन का गुजराती बादशाह, कहीं ये बातें...

 Vikas Tiwari |  2016-12-03 13:48:57.0

Mahesh Shah

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. केंद्र सरकार द्वारा बड़े नोटों पर प्रतिबंध लगाने के बाद और कालेधन का एक मामला गुजरात के अहमदाबाद में सामने आया था. यहाँ एक धनकुबेर ने अपने हजारों-करोड़ के काले धन का खुलासा किया था. बता दें कि यह अब तक का सबसे बड़ा काले धन का खुलासा था.

14 हजार करोड़ कालेधन के मालिक महेश शाह ने शनिवार को मीडिया के सामने आ के अपनी बात कही, उनहोंने कहा कि मुझसे बड़ी गलती हुई, मुझे और मेरे परिवार को सुरक्षा चाहिए , कुछ लोगों ने मेरे परिवार को बदनाम किया. खुलासे के लिए मुझे समय चाहिए, उनहोंने बताया कि मेरा जमीन का कारोबार है. शाह ने कहा कि , मै अभी पैसे के मालिकों का नाम नहीं बताना चाहता.


बता दें कि इस धनकुबेर को देशभर की पुलिस ख़ोज रही है. कारोबारी महेश शाह ने आयकर विभाग को अपनी 13,860 करोड़ रुपये के काले धन की जानकारी दी थी. शाह ने केंद्र सरकार की इन्कम डेकलेरेशन स्कीम (आईडीएस) के अंतर्गत अपने 13 हजार 860 करोड़ रुपये के काले धन का खुलासा किया था.

बता दें कि, महेश शाह को 30 नवम्बर से पहले अपने टैक्स की पहली किश्त के रूप में 975 करोड़ रुपये जमा कराने थे. लेकिन, वो अपना टैक्स जमा कराना भूल गए जिसके बाद आयकर विभाग ने इसकी छानबीन की और शाह के काले धन का खुलासा हुआ.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top