Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूक्रेन में यूपी के तीन छात्रों पर हुए हमले की मुख्यमंत्री ने की निन्दा

 Tahlka News |  2016-04-11 11:58:15.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ, 11 अप्रैल. यूक्रेन में उत्तर प्रदेश के तीन मेडिकल छात्रों पर कल तड़के हमला किया गया। इनमें मुजफ्फरनगर के प्रणव शांडिल्य व गाजियाबाद के अंकुर सिंह ने दम तोड़ दिया जबकि आगरा का इंद्रजीत चौहान गंभीर रूप से घायल है।



becdf646f38b1ef4140e17d742c0d818_400x400सूबे के मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव ने यूक्रेन में उत्तर प्रदेश के तीन छात्रों पर हुए हमले की कड़ी निन्दा करते हुए, दो छात्रों के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने हमले में घायल हुए तीसरे छात्र के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना भी व्यक्त की है।  सम्बन्धित जिलाधिकारियों और दिल्ली में उत्तर प्रदेश के स्थानिक आयुक्त को निर्देश दिए हैं कि वे शोक संतप्त परिजनों की हर सम्भव मदद करें। इस सिलसिले में भारतीय दूतावास से सम्पर्क करते हुए मामले की निगरानी करें और छात्रों के पार्थिव शरीर को उत्तर प्रदेश तक लाने की कार्रवाई शीघ्र से शीघ्र सुनिश्चित करें।

यूक्रेन की राजधानी कीव में उत्तर प्रदेश के तीन मेडिकल स्टूडेंट्स पर कल तड़के हमला हुआ था। मृतकों में प्रणव शांडिल्य (मुजफ़्फरनगर) और अंकुर सिंह (गाजियाबाद) हैं। इस हमले में आगरा के इन्द्रजीत चौहान गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जिनका इलाज अभी चल रहा है। तीनों छात्र भारत से मेडिकल की पढाई करने यूक्रेन गये थे।


पुलिस ने एक महिला समेत तीन हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है। यह तीनों बिना पासपोर्ट के स्लोवाक बॉर्डर क्रॉस करने के प्रयास में थे। पुलिस ने इनके पास से इंडियन स्टूडेंट्स के पासपोर्ट के साथ चाकू भी बरामद किया है। विदेश मंत्रालय ने स्टूडेंट्स पर हुए हमलों की निंदा करते हुए इंडियन दूतावास को यूक्रेन सरकार के साथ आपत्ति दर्ज कराने का निर्देश दिया है। विदेश मंत्रालय के मुताबिक तीनों छात्रों पर चाकू से हमला किया गया था। इनके शवों को भारत लाया जा रहा है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top