Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

हाजी अली जाएंगी तृप्ति देसाई, दरगाह की सुरक्षा बढ़ाई गई

 Tahlka News |  2016-04-28 07:05:50.0

trupti-28-04-2016-1461820334_storyimage


तहलका न्यूज ब्यूरो
पुणे, 28 अप्रैल. धार्मिक स्थलों में महिलाओं के प्रवेश पर रोक के खिलाफ आंदोलन चलाने वाली भूमाता ब्रिगेड की अध्यक्ष तृप्ति देसाई आज मुंबई के हाजी अली दरगाह का रूख करेंगी। देसाई ने कहा कि वह हिंदू महिलाओं के पूजा-पाठ के हक के बाद अब मुस्लिम औरतों के लिए भी संघर्ष करेंगी और 28 अप्रैल यानि आज से हाजी अली दरगाह में महिलाओं के प्रवेश के लिए आंदोलन शुरू करेंगी।


इस बीच देसाई ने कहा है कि वे लोग दरगाह के बाहर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करेंगे। वहां माथा टेकेंगे। इसके बाद वे अगले दिन आगे की कार्रवाई पर निर्णय लेंगे।


उन्होंने कहा कि उनका सोचना है कि शाहरूख खान, सलमान और आमिर खान को भी इस मसले पर अपना विचार रखना चाहिए। इससे उनके फैन्स भी उनके इस आंदोलन से जुडे़ंगे और समानता की इस लड़ाई में उनका समर्थन करेंगे।


आरएसएस में महिलाओं के शामिल करने की मांग पर उन्होंने कहा कि मोहन भागवत जी एक प्रगतिशील विचारक हैं। वह उनकी मांग का सम्मान करेंगे।


गौरतलब है कि तृप्ति देसाई के इस एलान के बाद शिवसेना नेता हाजी अराफात ने उनको ऐसा करने पर मारने की धमकी दी थी। उन्होंने कहा कि वह इसकी निंदा करते हैं। उनको अनुमति नहीं दी जाएगी। इसी कड़ी में एमआईएम के एक नेता ने देसाई को कालिख पोतने की धमकी दी है।


इससे पहले तृप्ति देसाई शनि शिंगणापुर, कोल्हापुर के महालक्ष्मी मंदिर और नासिक के त्र्यंबकेश्वर मंदिर के गर्भ गृह में पूजा-अर्चना कर चुकी हैं।


अरब सागर में स्थित हाजी अली दरगाह में महिलओं का प्रवेश निषेध है। हर दिन सैकड़ों लोग दरगाह में जाते हैं।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top