Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

परिवहन निगम के संविदा कर्मियों ने भीख माँगी

 Sabahat Vijeta |  2016-05-15 15:12:59.0

parivahanलखनऊ. संविदा बहाली की मांग को लेकर अनिश्चित कालीन क्रमिक अनशन पर बैठे उ.प्र. रोडवेज संविदा कर्मचारी संघ के लोग आज छठे दिन भी परिवहन निगम मुख्यालय में डेरा डाले रहे. एक तरफ अनशन चलता रहा तो दूसरी ओर संविदा कर्मचारियों के एक समूह ने कैसरबाग बस अड्डे पर चालक परिचालकों और यात्रियों से भीख मांग कर परिवहन निगम की नीतियों पर अपना विरोध दर्ज कराया. भीख में मिले 225 रूपये की धनराशि मुख्यमंत्री को परिवहन विभाग की बेहतरी के लिए भेजी जायेगी.


संगठन के प्रदेश अध्यक्ष होमेन्द्र कुमार मिश्रा ने बताया कि संविदा कर्मचारियों का पेट काटकर यू.पी. रोडवेज देश में सर्वाधिक कमाई वाला निगम बना है. जिन हाथों ने दिन-रात मेहनत कर पैसा जुटाया है उन्हीं हाथों को बॉध कर निगम स्वयं अपने पैरों में कुल्हाड़ी मार रहा है. श्री मिश्रा ने कहा कि संगठन के लोगों को भ्रष्ट अधिकारियों के विरूद्ध साक्ष्य जुटाने के लिए लगा दिया गया है तथा एक-एक कर उन्हें बेनकाब किया जायेगा. सार्वजनिक यातायात के इस लोक सेवी निगम में विभाग के अधिकारी दीमक की तरह खोखला करने में लगे हैं और मुख्यमंत्री को गुमराह कर मलाई काट रहे हैं.


संगठन के कार्यवाहक महामंत्री शिवकान्त त्रिवेदी ने बताया कि क्रमिक अनशन अनवरत जारी रहेगा तथा मांगे न माने जाने पर लोकतांत्रिक ढंग से हम विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे.


शनिवार को क्रमिक अनशन में बैठने वालों में प्रवेश कुमार (ग्रेटर नोएडा डिपो), दिनेश शुक्ला (डा. अम्बेडकर नगर डिपो), शहजाद (खतौली डिपो), कुलदीप (खतौली डिपो), अनिल कुमार (मुजफ्फरनगर डिपो), रवीन्द्र कुमार मौर्या (बेल्थरा रोड डिपो), दुर्गा बक्श सिंह (दुबग्गा डिपो), मुकेश कुमार वर्मा (मुरादाबाद डिपो), हरपाल सिंह (मुरादाबाद डिपो), रामदास (पीलीभीत डिपो), अमित कुमार (गोमतीनगर डिपो), प्रमुख रहे. अनशन कार्यो के समर्थन में अरुण कुमार सहित प्रदेश के विभिन्न डिपो से आये संविदा कर्मी अपनी मांगों के समर्थन में अनशन स्थल पर डटे रहे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top