Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

दिसम्बर से चलने लगेंगी मंडुवाडीह, वाराणसी सिटी से महत्वपूर्ण ट्रेनें

 Anurag Tiwari |  2016-07-24 09:53:55.0

Chairman Railway Board, AK Mittal, Varanasi, Cantt Railway Station, Satellite Terminals, Manduwadih, Varanasi City Railway Stationतहलका न्यूज ब्यूरो

वाराणसी. कैंट स्टेशन पर ट्रेनों के बोझ को कम करने की योजना साल 2016 के अंत में मूर्त रूप ले लेगी. इस साल के दिसम्बर से कई महत्वपूर्ण ट्रेनें मंडुवाडीह और वाराणसी सिटी से चलने लगेंगी. इस बात की जानकारी रेलवे बोर्ड के चेयरमैन एके मित्तल ने दी. एके मित्त्तल शनिवार को एक दिन के दौरे पर वाराणसी पहुंचे थे.

इलाहबाद रूट की ट्रेनें मडुवाडीह तो गोरखपुर रूट की वाराणसी सिटी से

चेयरमैन एके मित्तल के मुताबिक वाराणसी में पैसेंजर्स की संख्या कई गुनी बढ़ चुकी है और उसी हिसाब वहीं ट्रेनों की भी मांग भी बढ़ रही है. उन्होंने बताया कि इसके लिए सेटेलाइट टर्मिनल्स पर काम हो रहा है ताकि जनता की यह मांग पूरी की जा सके. मडुवाडीह के सेटेलाइट टर्मिनल बनने से इलाहाबाद रूट की ज्यादातर ट्रेनों का वहां से और वाराणसी सिटी गोरखपुर रूट की ट्रेनों को चलाया जाएगा. उन्होंहे बताया कि इसके अलावा वाराणसी के आसपास सभी स्टेशनों पर प्लेटफॉर्मों की संख्या भी बढ़ाने की योजना पर काम चल रहा है.


वाराणसी कैंट का किया इंस्पेक्शन

इसके बाद चेयरमैन एके मित्तल ने वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन का इंस्पेक्शन किया.  इस दौरान उन्होंने यहां नवनिर्मित   विश्रामालयो, वेटिंग रूम्स, सोलर एनर्जी प्लांट आदि का गहराई से मौका मुआयना. उन्होंने  सम्बंधित अधिकारियों को स्टेशन को वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनाने के लिए उचित दिशा निर्देश दिए. उन्होंने स्टेशन पर चल रहे  विकास कार्यो की विस्तार से समीक्षा की और पैसेंजर सर्विसेज को और अधिक बेहतर बनाने हेतु उच्च अधिकारियों को निर्देश दिए.



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top