Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कानपुर में टला बड़ा हादसा, डिरेल होने से बची राजधानी एक्सप्रेस

 Anurag Tiwari |  2016-12-03 08:40:32.0

indore-patna, kanpur, train accident, rail tragedy, Delhi-Kolkata Rajdhani Express, Derailment,


तहलका न्यूज ब्यूरो

कानपुर. अभी बीते महीने इंदौर-पटना ट्रेन हादसे की टीस खत्म नहीं हुई कि एक बार फिर बड़ा रेल हादसा होते-होते बचा. इस बार हादसे का शिकार होने से बची है वीआईपी ट्रेन कोलकाता राजधानी एक्सप्रेस. यह ट्रेन कानपुर के पास डिरेल होने बाल-बाल बची.

राजधानी एक्सप्रेस ट्रैक पर पहले से खड़ी पेट्रोलिंग ट्राली से टकरा गई. गनीमत यह रही कि राजधानी एक्सप्रेस के लोको पायलट ने ट्राली को पहले से देखकर ट्रेन की स्पीड कम कर दी थी.

मिली जानकारी के मुताबिक़ रूमा स्टेशन के निकट गंगागंज के पास डाउन लाइन पर पेट्रोलिंग ट्राली से राजधानी एक्सप्रेस टकरा गई. घटना के आधे घंटे बाद इंजन का पूरा इंस्पेक्शन कर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया.

बता दें कि कोहरे की वजह से कोलकाता राजधानी एक्सप्रेस (12302) कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन से जैसे ही रूमा स्टेशन होते हुए आगे बढ़ी लोको पायलट को उसी ट्रैक पर पेट्रोलिंग ट्राली पर सवार लोग नजर आए, जिसके बाद उसने स्पीड पर कंट्रोल करना शुरू कर दिया.

इसी बीच ट्राली से इंस्पेक्शन कर रहे पीडब्लूआई केके सिंह और उनके चार सहयोगी उसी ट्रैक पर आ रही ट्रेन को देखकर जान बचाने के लिए कूद कर भागे. उनके ट्राली छोड़ते ही तेज आवाज के साथ राजधानी एक्सप्रेस ट्राली से टकरा गई. इसके बाद लोको पायलट ने ट्रेन रोक कर कंट्रोल रूम को सूचना दी. जांच के लिए आई रेलवे की टेक्निकल ट्रेन ने इंजन को सुरक्षित पाया और लगभग आधा घंटे बाद ट्रेन को आगे रवाना किया.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top