Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

एक्साइज के विरोध में आज यूपी बंद

 Tahlka News |  2016-04-04 04:43:29.0

images (3)

तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ, 4 अप्रैल. एक्साइज ड्यूटी के विरोध में सराफा बाजार बंदी को समर्थन देते हुए कई संगठन सोमवार को एक साथ महाबंद करेंगे। इस मौके पर दवा दुकानें छोड़कर सारी दुकानों को व्यापारी संगठनों ने बंद रखने का एलान किया है। इससे राजधानी में करीब 50 से 60 अरब रुपए के व्यापार पर ब्रेक लग सकता है।

बता दें कि सराफा व्यवसाय पर केंद्र सरकार की एक्साइज ड्यूटी के विरोध में देश भर के सराफा व्यवसायी 34 दिन से हड़ताल पर हैं। अब इस विरोध में कई और संगठन शामिल हो गये हैं। बंद में लखनऊ सराफा एसा‍ेसिएशन के अलावा यूपी उद्योग व्यापार मंडल, यूपी उद्याेग मंडल प्रतिनिधि मंडल, लखनऊ व्यापार मंडल, अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल और दवा व्यवसाय से जुड़े संगठन आदि शामिल हैं।


यूपी आदर्श व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय गुप्ता ने बताया कि सर्राफा व्यवसायी काफी समय से हड़ताल पर हैं, लेकिन सरकार नहीं चेत रही है। इसलिए हमने इस महाबंद का आयोजन किया है।

उन्होंने कहा कि अगर हमारे इस महाबंद से भी सरकार नहीं चेती तो हम भारत बंद करेंगे। इस महाबंद को सफल बनाने के लिए जीपीओ से केडी सिंह बाबू स्टेडियम तक ह्यूमन चेन बनाएंगे। इस मामले में सोमवार को कई केंद्रीय मंत्रियों से भी बातचीत करेंगे।

आज नाका, भूतनाथ, इंदिरानगर, बंगलाबाजार, अमीनाबाद, लालबाग, हजरतगंज समेत सारी मार्केटों में दुकानें बंद रहेंगी। केवल खुदरा दवा की दुकानें खुली रखी जाएंगी। इसके अलावा व्यापारी वाहन रैली निकालकर और वित्त मंत्री का पुतला दहन कर अपना विरोध जताएंगे।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top