Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

टापर बनाने वाला बच्चा पुलिस कस्टडी में

 Sabahat Vijeta |  2016-06-11 10:19:43.0

bachchaपटना. धनवर्षा के ज़रिये बिहार के टापर तय कराने वाला विशुन राय कालेज का प्रधानाचार्य बच्चा राय अंतत: आज पुलिस के हत्थे चढ़ गया. इस साल हुई परीक्षा में हालांकि उसने सबसे ज्यादा नम्बर अपनी बेटी शालिनी राय को दिलवाए थे लेकिन किसी भी विवाद से बचने के लिए उसने अपनी बेटी का नाम टाप 14 की सूची में शामिल नहीं करवाया था. परीक्षा घोटाले की जांच शुरू हुई तब पता चला कि बिहार की टापर तो शालिनी राय है. इस जानकारी के बाद पुलिस ने शालिनी के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराई थी.


पुलिस की लगातार चल रही छापेमारी से तंग आकर बच्चा राय पुलिस के पास आत्म समर्पण के लिए पहुंचा था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. वैशाली में आत्म समर्पण के बाद बिहार परीक्षा घोटाले का मुख्य सूत्रधार बच्चा राय ने खुद को बेगुनाह बताया है. हालांकि वैशाली के लोगों का आरोप है कि बच्चा राय पिछले कई साल से इस धंधे में लगा था और एक बच्चे को टाप कराने के लिए एक से दो लाख रूपये लेता था.


बच्चा राय का धंधा इसलिए फलफूल रहा था कि एक टोकन अमाउंट लेकर वह टाप करवा देता था लेकिन पूरी रक़म मार्क्स शीट देते वक्त लेता था. बच्चा राय को सिफारिश से सख्त नफरत है. अगर कोई किसी की सिफारिश कर देता था तो इस बात के लिए वह अतिरिक्त चार्ज वसूलता था.


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top