Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

योग दिवस पर लखनऊ के खाटू श्याम परिसर में जुटेंगी मशहूर हस्तियाँ

 Tahlka News |  2016-06-20 10:00:40.0

yoga day logo
तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ। 21 जून को योग दिवस की धूम पूरी दुनिया में रहेगी. यूपी की राजधानी लखनऊ में भी कई कार्यक्रम होने वाले हैं. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी इस अवसर पर लखनऊ में योग करेंगे.

लखनऊ में गोमती के किनारे खाटू श्याम मंदिर परिसर में होने वाले यूनाईटेड फाउण्डेशन के योग एवं संवाद कार्यक्रम अपने आप में एक अनूठा कार्यक्रम होगा. इस आयोजन में मीडिया जगत की मशहूर हस्तियों के साथ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के शीर्ष नेता और चिकित्सा विश्व विद्यालय के कुलपति भी शामिल होंगे.


योग दिवस के इस कार्यक्रम की अध्यक्षता संघ के सह कार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले करेंगे जबकि मुख्य अतिथि के रूप में केजीएम्यू के कुलपति पद्मश्री डॉ रविकान्त कुलपति होगे। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के रूप में बृजेश मिश्र, सीनियर एडीटर, ई टीवी भी मौजूद रहेगे।

यूनाईटेड फाउण्डेशन, सनातन परम्परा के मूलमन्त्र वसुधैव कुटुम्बकम् अर्थात पूरी सृष्टिï एक परिवार है, के आदर्श पर आधारित है।

कार्यक्रम की शुरुआत प्रात: छह बजे से योग प्रशिक्षकों का आगमन से होगी। सुबह 7 से 7.45 बजे तक योगाभ्यास कार्यक्रम की शुरुआत होगी। इसके पश्चात 7.45 से 8 बजे तक शवासन विशेष/ विश्राम होगा। इसके बाद एक सम्वाद कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जो स्वास्थ्य, समाज और सरोकार पर आधारित होगा।

योग और संवाद के अलावा इस अवसर पर एक सम्मान समारोह का भी आयोजन किया जायेगा। कार्यक्रम में भाग लेने वालों में विशिष्ठï अतिथि के रूप सूर्य प्रसाद दीक्षित, पूर्व विभागाध्यक्ष (हिन्दी) लखनऊ विश्वविद्यालय, परमानन्द पान्डेय राष्ट्रीय महासचिव, आईएफडब्यूजे, हेमेन्त तिवारी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष,आईएफडब्यूज, विजयकान्त दीक्षित, वरिष्ठ पत्रकार, राधेमोहन अग्रवाल, मुख्य संरक्षक श्याम परिवार, प्रो. एस.सी तिवारी, वरिष्ठ विशेषज्ञ मानसिक रोग, मैगसेसे अवार्डी संदीप पाण्डेय, समाजिक कार्यकर्ता, सीबी पाण्डेय, पूर्व न्यायाधीश और राजपाल कश्यप, राज्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार भी मौजूद रहेगे. इस अवसर पर एक स्मारिका भी प्रकाशित की जायेगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top