Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

वाराणसी में धूल भरी आंधी ने केंद्रीय मंत्री का प्लेन लैंड होने से रोका

 Anurag Tiwari |  2016-05-27 08:43:02.0

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

aandhi-flight divertedवाराणसी. शुक्रवार सुबह वाराणसी और आसपास के जिलों में सुबह धूल भरी तेज आंधी चली। तेज आंधी के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में कई स्थानों पर कई पेड़ गिर गये। आंधी के चलते वर्नासी आ रहे केंद्रीय श्रम मंत्री बंडारू दत्तात्रेय को का प्लेन बाबतपुर हवाई अड्डे पर लैंडिंग नहीं कर सका। प्लेन को हवा में ही डाइवर्ट कर लखनऊ में लैंड कराया गया।

बनी रहेगी ह्यूमिडिटी

यूपी में पिछले बीते दिनों मौसम में आए बदलाव से जहां गर्मी से लोगों को थोड़ी निजात मिली वहीं ह्यूमिडिटी बढ़ने के कारण उमस अधिक हो गयी है। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे। पी। गुप्ता के मुताबिक़ अभी आने वाले दिनों में बादल छाए रहेंगे और कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। यही बदलाव आंधी-पानी का कारण बन रहा है। अगले एक-दो दिनों तक ऐसा ही मौसम बने रहने के अनुमान है।


varanasi-thunderstorm (3)

बिजली हो रही है गुल

दो दिन पहले बुधवार को वाराणसी में दिन में दो बार आंधी आई जिसके चलते शहर में बिजली और पानी की आपूर्ति घंटों ठप रही। शुक्रवार को भी आंधी की वजह से बिजली आपूर्ति कुछ देर के लिए बाधित रही। शहर में कुछ स्थानों पर हल्की से तेज बारिश भी हुई। लगभग 20 मिनट तक तेज हवा चलती रही। हवा की रफ्तार 50-60 किलोमीटर प्रतिघंटा बताई गयी है।

varanasi-thunderstorm (2)



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top