Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मुख्यमंत्री से समय नहीं मिला तो तीन युवकों ने खाया जहर, हालत गंभीर

 Tahlka News |  2016-03-19 10:49:29.0

Poi-768x576


तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ, 19 मार्च.  सीएम अखिलेश याादव से न मिल पाने के कारण पिछले दो माह से मृतक आश्रित कोटे पर समायोजन की मांग कर रहे मृतक आश्रितों के 3 सदस्यों ने लखनऊ में गांधी प्रतिमा पर जहर खा लिया.


बता दें कि पुलिस आरक्षी भर्ती 2013 के तहत चयनित हुए अभ्यर्थी पिछले काफी समय से अपनी नियुक्ति को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी के तहत आज भी वह अपनी मांगो को लेकर धरने पर बैठे थे और मुख्यमंत्री से मुलाक़ात की बात कह रहे थे लेकिन उनकी मांगे नहीं मानी जा रही थी लिहाज़ा आज कुछ अभ्यर्थियों ने जहर खाकर अपनी जान देने की कोशिश की. फिलहाल सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहाँ उनका इलाज़ किया जा रहा है।


प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों का कहना है की धरने के दौरान एसीएम 1st संतोष कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और उनसे बेहूदगी करने लगे। यही नहीं उन्होंने कहा की चाहे जहर खा लो मुख्यमंत्री से मुलाक़ात नहीं कराएँगे. इस पर आहत होकर तीन अभ्यर्थियों आलोक यादव,संतोष कुमार और सुमित राजपूत ने जहर खा लिया।


बताते चलें कि पुलिस आरक्षी भर्ती 2013 में 38192 अभ्यर्थियों का चयन हुआ था. इसमें ट्रेनिंग पर भेजने के लिए पुलिस भर्ती बोर्ड ने दो बैच बना दिए थे. पहले बैच में 20 हजार 166 अभ्यर्थी थे. इस बीच क्षैतिज आरक्षण में अनियमितता को लेकर अदालत में याचिका दाखिल हुई जिस पर इस भर्ती पर रोक लगा दी गई थी. गत 16 नवंबर को हाईकोर्ट से स्टे आर्डर हटा तो पुलिस भर्ती बोर्ड ने पहले बैच के 12678 अभ्यर्थियों को ट्रेनिंग पर भेज दिया. शेष लगभग साढ़े सात हजार अभ्यर्थियों को यह कहकर रोक दिया गया था कि आपका केस चल रहा है.

  Similar Posts

Share it
Top