Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

इस सर्दी में 17 करोड़ रुपये के कम्बल बांटेंगे अखिलेश

 Sabahat Vijeta |  2016-11-07 16:41:24.0


CM akhilesh yadav
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ठण्ड एवं शीतलहर के दौरान गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने के लिए सार्वजनिक स्थल पर अलाव जलवाने और जरूरतमन्दों को कम्बल बांटने के लिए व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।


यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में शासन द्वारा धनराशि जारी कर दी गई है। इसके अनुसार प्रदेश में वर्ष 2016-17 में शीतलहर के कारण पैदा होने वाली समस्याओं को ध्यान में रखते हुए निराश्रित एवं असहाय तथा कमजोर वर्ग के असुरक्षित व्यक्तियों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से कम्बल खरीदने के लिए प्रत्येक तहसील के लिए 05 लाख रुपये की व्यवस्था की गई है। इस प्रकार प्रदेश की 342 तहसीलों में कम्बल वितरण के लिए 17 करोड़ 10 लाख रुपये की धनराशि आवंटित की गई है।


निराश्रित एवं असहाय व्यक्तियों को ठण्ड से बचाने के लिए अलाव जलाने की व्यवस्था के लिए राज्य सरकार द्वारा प्रति तहसील 50 हजार रुपये की धनराशि निर्धारित की गई है। राज्य की 342 तहसीलों में अलाव जलाने के लिए 01 करोड़ 71 लाख रुपये की धनराशि आवंटित की गई है। इस प्रकार शीतलहर से पूरे प्रदेश के निराश्रितों तथा असहाय लोगों को राहत पहुंचाने के लिए 18 करोड़ 81 लाख रुपये की व्यवस्था की गई है। इस सम्बन्ध में शासनादेश आज जारी कर दिया गया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top