Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करेगी यह वेबसाईट

 Sabahat Vijeta |  2016-08-31 15:58:21.0

edudrona
तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. विद्यार्थियों को मार्गदर्शन देने के लिए गुरु द्रोणाचार्य के नाम पर बनारस से एक वेबसाईट एडूद्रोणा शुरू की गई है. लखनऊ में लांच की गई यह वेबसाईट उन विद्यार्थियों के लिए संजीवनी की तरह होगी जिन्हें कैरियर के बारे में सलाह देने वाले नहीं हैं.

इस वेबसाईट पर विषय विशेषज्ञ विद्यार्थियों की जिज्ञासाओं का ऑनलाइन समाधान करेंगे. वेबसाईट के बारे में पंकज सिंह ने बताया कि शिक्षा और करियर के क्षेत्र में यह वेबसाईट विद्यार्थियों का हर संभव मार्गदर्शन करेगी. विद्यार्थियों के सवालों का चैटिंग के ज़रिये समाधान कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस वेबसाईट को संचालित करने के लिए कई लोग बड़े पैकेज की नौकरियां छोड़कर आये हैं.


उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों के सामने सबसे बड़ी समस्या इंटर पास करने के बाद आती है कि वह अब क्या करें? अगर वह प्रबंधन के क्षेत्र में जाना चाहते हैं तो सवाल आता है कि एमबीए कहाँ से करें? संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थी यह परेशान रहते हैं कि वह कौन सी कोचिंग ज्वाइन करें.

इस वेबसाईट पर आईआईटी, जेईई, यूपीएससी की परीक्षाओं से सम्बंधित काफी सामग्री डाली गई है. www.edudrona.com पर जाकर इसका फायदा उठाया जा सकता है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top