Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मुझे औरंगजेब बताया गया जबकि मैंने तो टीपू वाली तलवार भी नहीं निकाली

 Sabahat Vijeta |  2016-09-23 08:56:30.0

Samajwadi Party, Chief Minister, Akhilesh Yadav, Uttar Pradesh, Shivpal Yadav, Gayatri Prajapati, Mualayam Singh Yadav, India TV, Chunav Manch, Rift,


शबाहत हुसैन विजेता


लखनऊ. यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने आज मीडिया की मदद का वादा किया. उन्हें मजीठिया की सिफारिशों का लाभ दिलाने का वादा भी किया. आई.एफ.डब्ल्यू.जे. के उपाध्यक्ष हेमंत तिवारी ने कान में कुछ कहा तो मुस्कुराते हुए सीएम ने कहा कि हाँ मुझे याद है. लोहिया और मेडिकल कालेज में भी पत्रकारों के मुफ्त इलाज की व्यवस्था हो जायेगी. उन्होंने कहा कि समाजवादियों की सरकार पत्रकारों की मेहनत समझती है और उनकी हर संभव सहायता करना चाहती है लेकिन बदले में उनसे सिर्फ यही चाहती है कि मीडिया भी अपनी हद में रहे. सीएम आज विश्वेश्वरैया प्रेक्षाग्रह में कन्फेडरेशन ऑफ़ न्यूज़ पेपर एंड न्यूज़ एजेंसी इम्प्लाइज़ आर्गेनाइज़ेशन के सम्मलेन में बोल रहे थे.


सीएम अखिलेश ने कहा कि कल के एक अखबार में मुझे औरंगज़ेब बताया गया, जबकि मैंने तो तलवार नहीं निकाली थी. जब तलवार ही नहीं निकाली तो फिर औरंगजेब क्यों कहा. कुछ देर की खामोशी के बाद अखिलेश ने कहा कि मैं चाहता तो बतौर टीपू भी तलवार निकाल सकता था लेकिन मैंने ऐसा कुछ नहीं किया. अखिलेश ने इशारों-इशारों में बहुत कुछ कह दिया. पार्टी और सरकार का झगड़ा भी सीएम की ज़बान पर आया लेकिन बहुत एहतियात के साथ. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश समाजवादियों की वजह से बहुत चर्चा में रहा. चर्चा इतनी रही कि दूसरी पार्टियों को एक लाइन की कवरेज नहीं मिली.


मीडिया को उसकी हदों का अहसास कराते हुए अखिलेश ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि आप हमारी हदों को नहीं जानते हैं. हमारी पहुँच एक वक्त में पैंतीस लाख लोगों तक रहती है. हम सोशल मीडिया पर भी बहुत सक्रिय रहते हैं. जो साथी ट्विटर पर हैं वह मेरी सक्रियता को अच्छी तरह जानते हैं. सोचिये अगर मैंने कुछ शुरू कर दिया तो आप क्या करियेगा. आप अपनी हदें तय नहीं करियेगा तो मुझे खुद मीडिया में आना पड़ेगा.


अखिलेश यादव ने आज पार्टी और सरकार के बीच की चीज़ों को सामने रखा लेकिन यह स्पष्ट करते हुए कि प्रदेश में समाजवादियों की सरकार ही लौट रही है. इस बार लैपटाप बाटे हैं और अगली बार स्मार्ट फोन बांटने वाले हैं. देश के विभिन्न प्रदेशों से आये पत्रकारों से उन्होंने कहा कि यूपी के बारे में अखबारों में जो भी पढ़ा हो दूसरी बात है वह यहाँ आये हैं तो खुद यहाँ का विकास देखें.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top