Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

उल्लेखनीय कार्य करने वाली विभूतियाँ सम्मानित

 Girish Tiwari |  2016-09-07 16:18:14.0

gov-sanjay



लखनऊ. उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने आज होटल लीनियज गोमती नगर में ‘न्यूज रेटिंग प्वाइन्ट डाॅट काम‘ द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में अपने-अपने क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले उत्तर प्रदेश के महानुभावों को सम्मानित किया। समारोह में गीतकार जोड़ी रश्मि-विराग, समाचार चैनल इंडिया वायस के अनिरूद्ध सिंह, समाजसेवी संजय सिंह, फैशन जगत से जुड़ी सुश्री पंखुडी गिडवानी, पर्वतारोही महिला आईपीएस अधिकारी डाॅ. अपर्णा कुमार, सेवा चिकन की सुश्री रूना बनर्जी, गरीब एवं अनाथ बच्चों को शिक्षा प्रदान करने की मुहिम चलाने वाली सुश्री शची सिंह, समाचार चैनल एपीएन न्यूज के विनय राय, चिकित्सा सेवा हेतु डाॅ. आशीष कनौजिया, चिकित्सा सेवा हेतु डाॅ. दीपक अग्रवाल, वरिष्ठ आईएएस अधिकारी डाॅ. अनिल कुमार गुप्ता, आईएएस अधिकारी डाॅ. हरीओम एवं आईएएस अधिकारी डाॅ. पिंकी जोएल

को सम्मानित किया गया।


राज्यपाल ने सम्मान समारोह में कहा कि वे प्रदेश के राज्यपाल हैं और उनकी कुछ संवैधानिक लक्ष्मण रेखायें हैं। प्रदेश में वर्ष 2017 में आम चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में विकास और राजनीति विषय पर अपना विचार रखना उचित नहीं होगा। मतदाता अपने मत का उपयोग अवश्य करें। सभी मतदान करें, इसकी जागरूकता की मुहिम शुरू की जानी चाहिए। लोग जनप्रतिनिधियों की हर गतिविधि पर नजर रखते हैं। मतदान करते समय हर व्यक्ति अपनी-अपनी दृष्टि से देखता है। राजनीति में व्यक्तिगत टीका-टिप्पणी नहीं होनी चाहिए बल्कि मुद्दों के आधार पर विचार होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जनता का फैसला शांतिपूर्ण ढंग से आये, ऐसा प्रयास होना चाहिए।


श्री नाईक ने कहा कि 1857 से लेकर 1947 तक देश को आजाद कराने में समाचार पत्रों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। समाचार पत्रों के सम्पादकीय लेख से लोगों का मार्गदर्शन होता था। आज सूचना एवं प्रौद्योगिकी के दौर में सूचना और ज्ञान में अंतर है। हमें यह सोचना चाहिए कि सूचना और ज्ञान का उपयोग जनहित के लिए कैसे हो। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ कहे जाने वाले मीडिया का समाज निर्माण में बड़ा योगदान है।  इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार राहुल देव व अम्बिकानंद सहाय ने भी अपने विचार रखे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top