Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

लखनऊ में उपराष्ट्रपति को विरोध का सामना करना पड़ सकता है  

 Sabahat Vijeta |  2016-07-10 18:24:58.0

hamid_ansari


लखनऊ. उत्तर प्रदेश राज्य सूचना आयोग में महिला यौन उत्पीड़न मामलों की जांच के लिए समिति बनाने और आयोग की सभी कार्यवाहियों की ऑडियो-वीडियो रिकॉर्डिग कराने की मांगे पूरी कराए बिना ही 'आरटीआई भवन' का उद्घाटन करने 11 जुलाई को राजधानी आ रहे उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी को दो जगह सामाजिक कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ेगा।


सामाजिक कार्यकर्ता कालीपट्टी बांधकर उपराष्ट्रपति और कार्यक्रम के अन्य अतिथियों को गुलाब का फूल देकर अपना विरोध दर्ज कराएंगे। वहीं दो ही कार्यकर्ता जीपीओ स्थित महात्मा गांधी पार्क में कालीपट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।


येश्वर्याज की सचिव और समाजसेविका उर्वशी शर्मा ने बताया कि विरोध प्रदर्शन के इन दोनों कार्यक्रमों के लिए जिला प्रशासन को सूचित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि विरोध प्रदर्शन के इन दोनों कार्यक्रमों की अनुमति के मामले को लेकर उनके संगठन येश्वर्याज ने सूबे के गृह सचिव, लखनऊ के जिलाधिकारी, लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, एडीएम (ट्रांस गोमती) के मुख्य सूचना आयुक्त और सचिव के खिलाफ उच्च न्यायालय इलाहाबाद की लखनऊ खंडपीठ में एक याचिका भी दायर कर दी है, जिसकी सूचना इन पांचों विपक्षियों को 8 जुलाई को ही दी जा चुकी है।


बकौल उर्वशी, उनके अधिवक्ता एस.पी. त्रिपाठी सोमवार को न्यायालय में एक अर्जी देकर इस मामले की सुनवाई इसी दिन करने का अनुरोध भी करेंगे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top