Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अपनी कार्यशैली एवं सहज स्वभाव के लिए याद किये जायेंगे प्रमुख अभियन्ता (विकास) एवं विभागाध्यक्ष ए.के. गुप्ता

 Sabahat Vijeta |  2016-06-30 16:58:58.0


enc a k gupta


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि अरविन्द कुमार गुप्ता ने अपने कार्यकाल के दौरान देश के प्रतिष्ठित नरौरा परमाणु ऊर्जा संयंत्र की स्थापना में महत्वपूर्ण योगदान देते हुए उ.प्र. जल निगम मे कार्य करते हुए लोक निर्माण विभाग में कई महत्वपूर्ण पदों पर रहकर प्रदेश के विकास में सराहनीय योगदान दिया है। इन्होंने अपनी सर्विस के प्रारम्भ में सीतापुर, मेरठ, गाजियाबाद एवं रूड़की में अपनी सेवाएं प्रदान की। श्री गुप्ता ने निष्ठा एवं मनोयोग से कार्य करते हुए अत्यंन्त दूरूह एव क्षतिग्रस्त मार्गों का रेस्टोरेशन तथा झूला पुल एवं स्टील ट्रस व्रिजों का निर्माण कराया। श्री यादव ने कहा कि श्री गुप्ता ने अपनी सेवा अवधि में कंकड़ मार्गों से लेकर मल्टीलेन मार्गों तक का निर्माण एंव सभी प्रकार के सेतु एवं भवनों का निर्माण कार्य कराया जो कि कुछ विरले अभियन्ताओं को ही अपने सेवाकाल में प्राप्त होता है।


लोक निर्माण मंत्री आज लोक निर्माण विभाग के प्रेक्षागृह विश्वेसरैया, लखनऊ में आयोजित लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियन्ता (विकास) एवं विभागाध्यक्ष अरविन्द कुमार गुप्ता की सेवानिवृत्ति के अवसर पर अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। श्री यादव ने कहा कि श्री गुप्ता के नेतृत्व में विभाग ने बहुत सी एतिहासिक उपलब्धियां हासिल की हैं तथा इन्होंनेे सदैव कर्मचारियों के हितों को देखते हुए पदोन्नति कराया। इन्होंने कभी भी हमसे कठोर निर्णय किसी भी अभियन्ता/कर्मचारी के प्रति नहीं लेने दिया। इनकी सिफारिश पर मुझे अपना निर्णय वापस लेना पड़ता था।


श्री यादव ने कहा कि श्री गुप्ता सदैव अपने अविस्मरणीय योगदान के लिए एवं सज्जनता तथ कार्य कुशलता के लिए कर्मचारियों/अभियन्ताओं को याद आते रहेंगे। मैं इनकी कुशलता एवं अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूँ। श्री गुप्ता जी को जब भी मेरी आवश्यकता महसूस हो मैं उनके लिए हमेशा उपलब्ध रहूंगा। श्री यादव मुुख्य अभियन्ता डी.के. श्रीवास्तव को भी उनकी सेवाओं के लिए सराहा।


समारोह को राज्य मंत्री सुरेन्द्र सिंह पटेल, प्रमुख अभियन्ता ग्रामीण सड़क सलेक चन्द्र, कर्मचारी नेता रामराज दुबे आदि ने सम्बोधित किया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top