Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अखिलेश ने लखनऊ को दी शानदार गोमती तट की सौगात

 Sabahat Vijeta |  2016-11-16 11:42:12.0

akhilesh

तहलका न्यूज़ ब्यूरो 

लखनऊ. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गोमती तट पर हुए सौन्दर्यीकरण को आज जनता को समर्पित कर दिया. अम्बेडकर पार्क और ताज होटल के पास सौन्दर्यीकरण का काम किया गया है. इसे कुडियाघाट से लामार्टीनियर कालेज तक किया जाना है. 7 अप्रैल 2015 को यह काम शुरू किया गया था. गुजरात की साबरमती नदी के बाद लखनऊ की गोमती देश की अब दूसरी ऐसी नदी बन गयी है जो शहर के लोगों का पर्यटन स्थल बनी है.

गोमती तट सौन्दर्यीकरण योजना मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अति महत्वाकांक्षी योजना है. लखनऊ के गोमती तट को आस्ट्रेलिया की तर्ज़ पर संवारा जा रहा है. इसे  कुडियाघाट से लामार्टीनियर कालेज तक किया जाना है. गोमती तट को ईको फ्रेंडली बनाया गया है. मुख्यमंत्री ने 7 अप्रैल 2015 को सौन्दर्यीकरण का काम शुरू किया था तब किसी को उम्मीद नहीं थी कि गोमती तट इतना दर्शनीय हो जाएगा. यह 1513 करोड़ रुपये की परियोजना है.


इस मौके पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि जब इस रिवर फ्रंट की शुरुआत हुई थी तब दीपक सिंघल प्रमुख सचिव थे. मुख्य सचिव आलोक रंजन थे. इनके साथ बातचीत कर हमने इस परियोजना को तैयार किया था. उन्होंने कहा कि हमारे शहर बढ़े हैं तो नदियाँ प्रदूषित हुई हैं. हमने यह रिवर फ्रंट देश को उदाहरण देने के लिए बनाया है. यह देश को सन्देश है कि गंदे नालों को नदियों से दूर कहीं जोड़ा जाए. आने वाले दिनों में पूरा देश गोमती रिवर फ्रंट की तरफ देखेगा.


मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी सरकार ने लखनऊ में जितना काम किया किसी सरकार ने नहीं किया. उन्होंने कहा कि सिर्फ लखनऊ ही नहीं प्रदेश का कोई भी शहर ऐसा नहीं है जहाँ पर हमने कोई बड़ा काम न किया हो.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top