Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सायकिल यात्रियों को गवर्नर ने दिया मोहब्बत का पैगाम

 Sabahat Vijeta |  2016-09-28 12:41:52.0

gov-cycle

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने आज ‘कोकराझार से कश्मीर‘ तक मुहब्बत का पैगाम लेकर सद्भावना एवं शांति की यात्रा पर साईकिल से निकले आसाम के नवयुवकों के दल का स्वागत किया तथा राजभवन से झंडी दिखाकर पुनः आगे के लिए रवाना किया। आगे की शांति यात्रा में कुछ सदस्य प्रदेश से भी सम्मिलित हुए हैं। साईकिल शांति यात्रा पश्चिम बंगाल निवासी चन्दन पाल के नेतृत्व में आसाम के कोकराझार से प्रारम्भ होकर आज लखनऊ पहुंची। शांति यात्रा में आशा बसमोत्री, जमुना बसुमोत्री, जयश्री राय, अमर कुमार दत्ता, शाहिदुल इस्लाम, अब्दुल मजीद एस.के., बैदुल इस्लाम एस.के., बिरश्रवान गायरी, जायनाल हुसैन, पत्रकार रामदत्त त्रिपाठी एवं सुश्री कुसुम जौहरी सहित अन्य लोग भी सम्मिलित थे।


राज्यपाल ने अपने सम्बोधन में सफल यात्रा की शुभकामना देते हुए कहा कि आसाम के नवयुवकों का प्रयास सराहनीय है। हमारा देश विविधता का देश है, मगर भारतीयता की डोर सबको एक सूत्र में बांधती है। हमें परस्पर प्रेम और सद्भाव की आवश्यकता है। देश की मजबूती के लिये एकता और सद्भाव जरूरी है। उन्होंने कहा कि अनेकता में एकता ही भारत की पहचान है।


श्री नाईक ने साईकिल यात्रा में शामिल आसाम के नवयुवकों को उत्तर प्रदेश की विशेषता और राजभवन के बारे में जानकारी दी। राज्यपाल ने साईकिल यात्रा दल के सदस्यों को अपना वार्षिक कार्यवृत्त भी भेंट किया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top