Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सरकार की स्पष्ट मंशा गरीबों को न्याय मिले : शिवपाल

 Tahlka News |  2016-07-25 17:49:09.0

shivpal-dadree-2




  • शिवपाल सिंह यादव ने किया गौतमबुद्ध नगर में दादरी तहसील के नवनिर्मित भवन का उदघाटन 

  • प्रदेश सरकार का मुख्य उद्देश्य गरीबों को मिले न्याय और उनका हो सर्वांगीण विकास

  • किसानों एवं ग्रामीण जनता की समस्या के निराकरण हेतु तहसीलो, थानो एवं विकास खण्डों मे त्वरित गति से कार्यवाही की जाये

  • जनप्रतिनिधियों की मांग को सर्वोच्च प्राथमिकता से पूर्ण कराया जायेगा : शिवपाल सिंह यादव


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई, भूमि विकास एवं जल संसाधन तथा परती भूमि विकास एवं सहकारिता मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार का मुख्य एजेण्डा विकास है और इस कड़ी में प्रदेश सरकार द्वारा निरन्तर रूप से विकास कार्यो का सम्पादन कराते हुए प्रदेश के विकास को आगे बढाया जा रहा है। सरकार की स्पष्ट मंशा है कि प्रदेश के सभी गरीबों को न्याय मिलें और उनका विकास निरन्तर रूप से आगे बढें इसके लिये सरकार द्वारा लगातार कार्य किये जा रहें है।


राजस्व मंत्री आज गौतमबुद्धनगर में दादरी तहसील के नवनिर्मित भवन के लोकार्पण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप अपने उद्गार व्यक्त कर रहे थें। उन्होने कहा कि तहसीलों, थानों एवं विकास खण्डों के माध्यम से प्रदेश के किसानों एवं ग्रामीण जनता को सीधा लाभ मिलता है इसके लिये सरकार निरन्तर प्रयासरत है कि तहसीलों, थानों एवं विकास खण्डों में ऐसा वातावरण तैयार किया जाये कि आने वाले किसान और ग्रामीण जनता को अपनी समस्या के निराकरण में किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि आज खुशी है कि दादरी की जनता को 440 लाख की लागत से तैयार तहसील का ऐसा भवन मिला है जहाॅ तहसील के अधिकारियों को काम करने में आसानी होगी और किसानों के बैठने एवं उनके कार्य होने में तेजी आयेगी और उनके काम सुगमता से हो सकेगें।


shivpal-dadree


उन्होंने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश सरकार के द्वारा तहसीलों में किसानों की समस्याओं का सुगमता से निस्तारण हो इसके लिये पूरे प्रदेश भर की 41 तहसील के नये भवन तैयार किये जा रहे है इन सभी तहसीलों का एक जैसा नक्शा होगा और एक जैसा रंग होगा साथ ही सभी नव निर्मित तहसील भवनों में सौर उर्जा प्लांट भी स्थापित होंगे। आने वाले समय में सभी तहसीलों को किसानों के हितार्थ एक माॅडल के रूप में सरकार के द्वारा विकसित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सरकार का स्पष्ट मंतव्य है कि प्रदेश की सभी तहसीलों, थानों और ब्लाकों में आने वाले किसानों की समस्याओं का त्वरित गति से निदान किया जाये। तहसीलों में किसानों के बैठने की सुन्दर व्यवस्था हो उसके लिये सरकार द्वारा सभी तहसीलों में पार्क बनाने के निर्देश दिये गये है।


श्री यादव ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा किसानों के हितार्थ राजस्व संहिता में बदलाव करते हुये एक अहमं कार्य किया है जो विगत 30 वर्षो से लम्बित था इसके लागू होने से किसानों को त्वरित गति से न्याय मिलेगा। उन्होनें यह भी कहा कि प्रदेश सरकार किसानों को लगातार सुविधा उपलब्ध करा रही है विगत वर्ष सूखा पड़ने पर किसानों को नहरों के माध्यम से तब तक पानी दिया गया जब तक उनकी फसलें तैयार हो पायी। भूगर्भ जल स्तर को बचाने के लिये प्रदेश भर में तालाबों का खुदान एवं उनका सौन्दर्यकरण कराया गया है। जो नदियां उथली हो गयी थी उनकी खुदाई भी प्रदेश सरकार द्वारा करायी गयी है। 1500 करोड की लागत से गौमती नदी का सौन्दर्यकरण कार्य भी सरकार द्वारा कराया गया है। और प्रदेश भर की सभी सड़कों को गढ्ढा मुक्त बनाया गया है।


श्री यादव ने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा दादरी में नहर की पटरी एवं जेवर में पुश्ते पर लेपन का कार्य तथा अन्य जो विकास के कार्यो की माॅग बताया गयी है उन सभी कार्यों के प्रस्ताव जिलाधिकारी के द्वारा शासन को भिजवा दिये जाए उन्हें सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर कराया जायेगा। मंत्री शिवपाल यादव द्वारा तहसील भवन का विधिवत रूप से लोकार्पण किया यह भवन 440 लाख की लागत से उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड के द्वारा तैयार किया गया।


लोकार्पण समारोह में जिलाधिकारी एन पी सिंह द्वारा मंत्री का स्वागत करते हुये जनपद में किये जा रहे विकास कार्यो की सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध करायी। इस अवसर पर एमएलसी नरेन्द्र भाटी, जितेन्द्र यादव, राज्य सभा सासंद सुरेन्द्र नागर, जिला अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान, महानगर अध्यक्ष राकेश यादव, प्रत्याशी अशोक चौहान, अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद थे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top