Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

गौरक्षा मामला तो लोगों का ध्यान बंटाने के लिए उठाया : अखिलेश

 Sabahat Vijeta |  2016-08-08 13:18:00.0

CM-Akhilesh-Yadav
लखनऊ| उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बगैर कहा कि गौरक्षा का मामला विकास के मुद्दे से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए उठाया गया है। कैबिनेट की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा के लोगों के यहां गायें कहां हैं, गायें तो हमारे यहां मिलती हैं। इस मुद्दे पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए।


भाजपा नेता राजनाथ सिंह द्वारा यूपी को 'प्रश्न प्रदेश' बताए जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, "बड़ी योजनाओं के जरिए हमने पहले ही सारे जवाब दे दिए हैं। आगरा एक्सप्रेस-वे, मेट्रो जैसी परियोजना के माध्यम से लोगों को काफी लाभ मिलेगा।"


उन्होंने कहा कि भाजपा और उसके सहयोगी दलों के 73 सांसद यूपी के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं। इस सांसदों को चाहिए कि प्रदेश को केंद्रीय सरकार की योजनाओं का बकाया पैसा दिलवाएं।


एक सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा कि आरक्षण का सवाल काफी बड़ा है। संविधान में सामाजिक और आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए इसकी व्यवस्था की गई है। लोगों को आरक्षण के साथ-साथ सम्मान भी मिलना चाहिए।


उन्होंने केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि जो लोग इसकी समीक्षा की बात कह रहे हैं, उन्हें अपनी बात और साफ तरीके से रखनी चाहिए। ये एक बहस का विषय हो सकता है।


दयाशंकर सिंह मामले पर उन्होंने कहा, "यह मुद्दा अब खत्म हो चुका है। मैं तो पहले ही कह चुका हूं कि रक्षाबंधन आ रहा है और उन्हें रिश्ते सुधार लेने चाहिए।"

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top