Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

दिल्ली डायनामोज फुटबॉल क्लब ने किया बड़ा करार

 Vikas Tiwari |  2016-09-08 12:36:29.0

footbalगॉथेनबर्ग (स्वीडन) : दिल्ली डायनामोज फुटबॉल क्लब ने हीरो इंडियन सुपर लीग के लिए खिलाड़ियों को चुनने में सीधी रणनीति जारी रखते हुए ब्राजील के मिडफील्डर एमर्सन गोम्स डे मॉरा को अगले सत्र के लिए अपने दल में शामिल किया है। 28 साल का यह खिलाड़ी हालांकि मिडफील्डर के तौर पर खेलता है लेकिन जरूरत पड़ने पर मैदान में फ्लैंक पोजिशन भी संभाल सकता है। एमर्सन दिल्ली डायनमोज की लिस्ट में सबसे नए विदेशी खिलाड़ी हैं, जो 'कैम्पेओनाटो ब्रासीलेरो- सेरी सी' में खेलने वाले ब्राजील के क्लब अमेरिका एफसी से यहां आ रहे हैं।


गोम्स के आने से न सिर्फ टीम की मिडफील्ड पोजिशन और मजबूत होगी, साथ ही साथ टीम में हरफनमौला खिलाड़ियों की संख्या भी बढ़ जाएगी और अगले सीजन के लिए लायंस ने टीम बनाने के लिए ऐसे खिलाड़ियों को लाने पर खास जोर दिया है।

गोम्स स्वीडन में लायंस की टीम के साथ जुड़ चुके हैं और प्री सीजन ट्रेनिंग शुरू कर दी है, उम्मीद की जा रही है कि दिल्ली डायनमोज की ओर से स्वीडन में खेले जानेवाले अभ्यास मैचों में टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

मेमो के नाम से मशहूर एमर्सन ब्राजील के अलग अलग क्लबों की ओर से खेल चुके हैं। ब्राजील के मशहूर क्लब सैंटा क्रूज के साथ सीनियर डेब्यू करनेवाले मेमो ने युवा खिलाड़ियों में अपनी अलग पहचान बनाई, और ब्राजील के नामचीन क्लबों के लिए खेल चुके हैं, जिनमें बोटाफोगो-पीबी, पोन्टे प्रेटा और अमेरिका एफसी शामिल हैं, वहां उन्होंने कुल 128 क्लब मुकाबले खेले हैं।

मेमो ने कहा, "मेरे लिए इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में खेलना गर्व की बात है और मैं इसके लिए दिल्ली डायनमोज के प्रबंधन का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मुझे ये मौका दिया। ब्राजील में आईएसएल की काफी चर्चा होती है, क्योंकि पिछले दो सीजन में रॉबटरे कार्लोस समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों ने इस लीग में हिस्सा लिया है। ये मेरे लिए एक नया अनुभव है और मैं इस चुनौती का सामना करने को तैयार हूं।"

मुख्य कोच गियनलुका जैम्ब्रोटा भी इस अनुबंध से काफी खुश हैं और उनका मानना है कि मेमो के आने से इस सीजन में दिल्ली डायनमोज एफ.सी. का मिडफील्ड और दमदार हो जाएगा।

जैम्ब्रोटा ने कहा, "उनके आने से टीम का मिडफील्ड काफी मजबूत हो जाएगा। उन्होंने ब्राजील के अलग अलग क्लबों के लिए खेला है और मैं मानता हूं कि मेमो का इतने साल का अनुभव हमारी टीम के लिए काफी मददगार साबित होगा।"

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top