Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

भाजपा ने की आज़म की बर्खास्तगी की मांग

 Sabahat Vijeta |  2016-09-07 14:34:02.0

gov-bjp


लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सांसद केशव प्रसाद मौर्य ने प्रदेश सरकार के मंत्री आजम खां द्वारा भारत रत्न बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर के प्रति अमर्यादित बयान पर गंभीर आपत्ति दर्ज करने के साथ राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर आजम खां की मंत्रिमण्डल से बर्खास्तगी की मांग की है.


भारतीय जनता पार्टी प्रतिनिधि मण्डल ने प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की अगुवाई में राज्यपाल राम नाईक से मिलकर बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर पर प्रदेश सरकार के मंत्री मो. आजम खां द्वारा अमार्यादित, असंसदीय अपमानजनक बयान पर कड़ा विरोध कर ऐसी व्यवस्था करने की मांग की है जिससे किसी महापुरुष का कोई अपमान न कर सके.


राज्यपाल को ज्ञापन सौंपते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा में उंगली का संकेत और संदेश है कि हम सभी को राष्ट्र नव निर्माण पथ पर आगे बढ़ना है, लेकिन बाबा साहेब की उंगली के संदेश को प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री मो. आजम खान ने भूमाफिया जैसा परिभाषित करते हुए कहा कि बाबा साहेब की उंगली का संकेत है कि यह जमीन हमारी है.


श्री मौर्य ने राज्यपाल से मांग करते हुए कहा कि मो. आजम खां द्वारा बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर पर की गई अमर्यादित अपमानजनक एवं आपत्तिजनक बयान से भारतीय जनता पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ता तथा बाबा साहेब के प्रति आस्थावान असंख्य जन की भावना आहत हुई है.


अतः भारतीय जनता पार्टी विनम्र अनुरोध के साथ मांग करती है कि ऐसी व्यवस्था की जाये कि ऐसे लोगों पर कठोर कार्यवाही की जाये जो महापुरुषों का अपमान करते हैं और उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही सुनिश्चित हो सके. चाहे वह विशिष्ट, सामान्य या संवैधानिक पद पर बैठा कोई भी व्यक्ति हो.


राज्यपाल ने भाजपा प्रतिनिधि मण्डल को आश्वासन देते हुए कहा कि वह मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पत्र लिखकर आवश्यक कार्यवाही के लिए कहेंगे. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सभी जिला मुख्यालयों पर आज बाबा साहेब के सम्मान में धरना प्रदर्शन कर आजम खां की बर्खास्तगी के लिए राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन दे रहे हैं. इस प्रदर्शन में लखनऊ जिलाध्यक्ष राम निवास यादव के नेतृत्व में पुलिस लाठीचार्ज में कई कार्यकर्ता घायल हो गये हैं.


राज्यपाल को ज्ञापन देने पहुंचे भारतीय जनता पार्टी प्रतिनिध मण्डल में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की अगुवाई में प्रदेश उपाध्यक्ष जे.पी.एस. राठौर, रामनरेश रावत, प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर, विजय बहादुर पाठक, प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता, संतोष सिंह, प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी अनीता अग्रवाल, मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, पूर्व सांसद जुगल किशोर, राम सिंह साथ रहे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top