Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

समाजवादी सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचा रही है साइकिल यात्राएं

 Sabahat Vijeta |  2016-05-03 15:41:21.0

akhilesh cycleलखनऊ.समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि समाजवादी सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए समाजवादी साइकिल यात्रांए आज तीसरे दिन भी प्रदेश भर में चलती रही जिसमें मंत्रियों, विधायकों तथा पार्टी के सभी प्रमुख नेताओं/पदाधिकारियों ने सक्रिय भागीदारी निभाई। युवा संगठनों के अतिरिक्त महिलाओं तथा अल्पसंख्यक वर्ग के लोग भी बड़ी संख्या में इन यात्रियों में भाग ले रहे हैं। वरिष्ठ मंत्री शिवपाल सिंह यादव जब इटावा में साइकिल यात्रा पर निकले तो उनके साथ भारी हुजूम था।


समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देशानुसार 01 मई से प्रारम्भ साइकिल यात्राओं का समापन 10 मई 2016 को होगा। इन यात्राओं में पार्टी कार्यकर्ता प्रचार सामग्री के वितरण के साथ ग्रामीणों के बीच रात्रि विश्राम कर उनकी समस्याओं की भी जानकारी कर रहे हैं।


साइकिल यात्रा में मंत्रियों में सर्वश्री माता प्रसाद पाण्डेय, बलराम सिंह यादव, पारसनाथ यादव, दुर्गा प्रसाद यादव, रामगोविन्द चौधरी, पंडित सिंह, ओम प्रकाश सिंह, अरविन्द सिंह गोप, ब्रह्माशंकर त्रिपाठी, गायत्री प्रसाद प्रजापति, मनोज पाण्डेय, कमाल अख्तर, राममूर्ति

shiv-cycleवर्मा आदि की सक्रिय भागीदारी रही। उन्होंने अपने क्षेत्रों में साइकिल यात्रियों को रवाना किया। फैजाबाद में जयशंकर पाण्डेय ने और आज राजधानी लखनऊ में इन्दिरा नगर के गाजीपुर चौराहा से राम सागर यादव, विजय सिंह यादव ने बक्शी का तालाब के महोना क्षेत्र में पूर्व सांसद भगवती सिंह, इंटौजा में गोमती यादव ने मुंशी पुलिया में महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती जरीना उस्मानी ने साइकिल यात्रा में शिरकत की। मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के अध्यक्ष मो. एबाद ले कैम्पवेल रोड से बालागंज तक साइकिल चलाई। टीले वाली मस्जिद से मंत्री अभिषेक मिश्र ने साइकिल यात्रियों को रवाना किया।


समाजवादी सरकार ने चार वर्ष के कार्यकाल में चुनावी घोषणा पत्र के वादे पूरे कर दिये हैं। इनसे समाज के सभी वर्गो के लोग लाभान्वित हो रहे हैं। समाजवादी सरकार ने अपने 4 वर्ष पूरे होने पर 15 एवं 16 मार्च 2016 को सभी विकासखण्डों में विकास दिवस समारोह मनाया था।


इस साइकिल यात्रा का एक सुखद परिणाम यह रहा कि सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से भी संपर्क होता गया। साइकिल यात्रियों को संबन्धित लाभार्थियों की सूची दे दी गई है। साइकिल यात्रियों के पास वितरण के लिए समाजवादी सरकार की विकास योजनाओं की प्रचार सामग्री भी है। इस भयंकर गर्मी और लू के थपेड़ों के बीच साइकिलों का जत्था जहाँ-जहाँ भी गया वहाँ लोगो ने उनका अभिनन्दन किया।


आगरा, इलाहाबाद, झाँसी, सहारनपुर, गोरखपुर, गाजियाबाद, मेरठ, अलीगढ़, मिर्जापुर, फैजाबाद, बलरामपुर, बस्ती, गाजीपुर, रायबरेली, अमेठी, कानपुर, सुल्तानपुर, बहराइच आदि जनपदों में मिली सूचनाओं के अनुसार यहाँ साइकिल यात्रियों की रैलियाँ निकली तो सड़क के दोनों किनारों पर खड़ी जनता ने भी समाजवादी पार्टी और मुलायम सिंह यादव तथा अखिलेश यादव के पक्ष में जोरदार नारेेबाजी कर उनका अभिनन्दन किया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top