Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

Terror Alert: गाड़ियों के पेट्रोल को बहाकर लखनऊ को थी दहलाने की साजिश

 Girish Tiwari |  2016-10-02 02:31:37.0

terror_alertतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. हजरतगंज के सिविल अस्पताल में शनिवार रात किसी ने पार्किंग में खड़े वाहनों के फ्यूल पाइप काट दिए। दर्जनों वाहनों का ईंधन रिस कर जमीन पर फैला तो हड़कम्प मच गया। घटना की खबर फैलते ही वाहन स्वामी इकट्ठा होकर हंगामा करने लगे। लोगों ने इसे आतंकी साजिश करार देते हुए आगजनी के प्रयास की आशंका जताई। गांधी जयंती से एक दिन पहले हुई इस घटना से पुलिस अलर्ट हो गई। आननफानन में ईंधन पर पानी डालकर परिसर की धुलाई की गई। इस दौरान अफरातफरी का माहौल रहा।


घटना रात 11 बजे की है। सिविल अस्पताल में भर्ती जियामऊ निवासी रामस्वरूप के भतीजे अंकुर ने बताया कि वह अपने मरीज की तीमारदारी में लगे थे। इस बीच वह अपनी मौसी को घर छोड़ने के लिए जाने लगे। अंकुर ने बताया कि उन्होंने श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा के पास पार्किंग में बाइक खड़ी की थी। वह बाइक के पास पहुंचे तो उनके होश उड़ गए।


तीमारदार की नजर पड़ी, हादसा टला


बाइक का फ्यूल पाइप कटा हुआ था जिससे सारा पेट्रोल रिसकर जमीन पर फैल गया था। अंकुर ने बताया कि उनकी बाइक में ज्यादा से ज्यादा दो लीटर पेट्रोल था। वहीं, जमीन पर काफी मात्रा में पेट्रोल फैला था। इस पर उन्होंने आसपास खड़ी अन्य बाइकों की जांच की। देखा तो सभी वाहनों के फ्यूल पाइप कटे पड़े थे। अंकुर का दावा है कि दो से तीन बाइकों का ईंधन तो उनकी आंखों के सामने रिस रहा था। इससे साफ है कि यह काम कुछ देर पहले ही किया गया।


लोगों ने किया हंगामा
अंकुर ने सूझबूझ का परिचय देते हुए अपनी मौसी को दूर हटने को कहा। उन्होंने मेन गेट पर तैनात गार्ड रामधन से मामले की शिकायत की। आरोप है कि गार्ड ने इसे मामूली घटना बताते हुए उन्हें टालने की कोशिश की। इस पर अंकुर व उनके परिचितों ने हंगामा शुरू कर दिया। कुछ ही देर में अन्य वाहनों के मालिक भी पहुंच गए और माजरा समझने के बाद उग्र हो गए। लोगों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हाथापाई शुरू कर दी। पीड़ित इंदिरानगर निवासी दीपक खरे ने बताया कि यह आतंकी साजिश भी हो सकती है। एक साथ कई वाहनों का पेट्रोल लीक करके आगजनी की जा सकती थी। गांधी जयंती के एक दिन पहले यह घटना राजधानी को हिला सकती थी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top