Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अयोध्या में बड़ा हादसा, मंदिर की छत गिरने से 2 की मौत, कई घायल

 Girish Tiwari |  2016-08-17 05:33:51.0

ayodhya


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
अयोध्या.
 यूपी के अयोध्‍याा में सावन मेले के दौरान तुलसीनगर स्थित यादव मंदिर में बड़ा हादसा हुआ है। मंदिर की छत गिरने से 2 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत हो गई है।


मंदिर की जर्जर छत के ऊपर और नीचे काफी संख्या में श्रद्धालु सो रहे थे। तभी अचानक छत गिर गई। जिसकी वजह से छत की जद में सो रहे श्रद्धालु मलबे में दब गए। पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर मलबे में दबे 8 घायल श्रद्धालुओं को बाहर निकाल लिया है।


सावन झूला मेला में श्रावस्ती और आसपास के जिलों से श्रद्धालु आए थे, जोकि तुलसीनगर के यादव मंदिर में रात्रि विश्राम को ठहरे थे। मंगलवार रात करीब 11 बजे रिमझिम बारिश के दौरान अचानक मंदिर की छत भराभराकर ढह गई। हादसे के बाद अफरातफरी मच गई।

सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन शुरू कराया। मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालकर अयोध्या के श्रीराम अस्पताल पहुंचाया गया। यहां पर डॉक्टरों ने दो लोगों को मृत घोषित कर दिया। मृतकों में एक की पहचान तेज बहादुर, जबकि दूसरा अज्ञात व्यक्ति शामिल है।


बताते चले कि अयोध्या में सावन मेला चल रहा है। इस मेले में शामिल होने के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालु अयोध्या पहुंचे हुए है। अयोध्या में कई मंदिर जर्जर अवस्था में है। जहां श्रद्धालुओं को रुकना खतरे से भरा रहता है। लेकिन मंदिर के महंत लालच में जर्जर मंदिरों में श्रद्धालुओं को रुकवाते है।


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top