Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

.. और उल्टी चली तेलंगाना एक्सप्रेस

 Vikas Tiwari |  2016-09-27 17:06:59.0



झांसी. हैदराबाद से नई दिल्ली जाने वाली तेलंगाना एक्सप्रेस से फौजी अफसर का सामान चोरी होने के कारण ट्रेन झांसी स्टेशन पर उल्टी चली है। यह देख यात्री घबरा गए।

दरअसल हैदराबाद से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन 12723 तेलंगाना एक्सप्रेस अपराह्न् 2.32 बजे झांसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पांच पर पहुंची। झांसी पहुंचने के बाद रेलगाड़ी 2.35 बजे सिग्नल होने के बाद अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई। ट्रेन अभी अपने गंतव्य के लिए रवाना होकर कुछ ही बढ़ी थी कि तभी अचानक चेन पुलिंग होने के कारण ट्रेन रुक गई।


इसकी सूचना आरपीएफ व जीआरपी को मिली। सूचना को गंभीरता से लेते हुए जीआरपी व आरपीएफ मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने मामले की जानकारी ली, जिसमें ट्रेन एसी कोच एच-1 की सीट 2 व 3 पर यात्रा करने वाले यात्री एसके शर्मा ने बताया कि वह एयरफोर्स में एक अफसर है। वह अपनी पत्नी के साथ सफर कर रहा था।

झांसी स्टेशन पर अज्ञात चोर उसका सामान चोरी कर ले गए, जिसमें दो लैपटॉप, मोबाइल समेत अन्य महत्वपूर्ण कागजात रखे हुए थे। अभी जीआरपी व आरपीएफ मामले की जानकारी कर शिकायत मांगी। इस पर उक्त पीड़ित यात्री ने एमसीओ को बुलाने के लिए कहकर शिकायत देने से इंकार कर दिया। इसी दौरान पुन: सिग्नल होने पर ट्रेन अपने गंतत्व के लिए रवाना होने लगी। यह देख पीड़ित यात्री की पत्नी ने फिर से चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक दी।

इस पर पहुंची आरपीएफ व जीआरपी ने उस एयरफोर्स अफसर व उसकी पत्नी को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह समझना तो दूर उनके साथ अभद्रता करने लगे। आखिर में कई देर बाद चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोककर हंगामा किया गया। परेशान होकर ट्रेन को उल्टा चलाकर वापस प्लेटफार्म पर लाया गया। यह देख ट्रेन में सफर करने वाले यात्री घबरा गए।

काफी देर बाद एमसीओ प्लेटफार्म पर पहुंचे और मामले की जानकारी कर किसी प्रकार समझाया और उन्हें ट्रेन से नीचे उतार कर जीआरपी थाने में शिकायत करने के लिए कहा। इस पर व पीड़ित यात्री ट्रेन से उतरा और लगभग एक घंटे बाद ट्रेन को अपने गंतत्व के लिए रवाना किया गया।

पीड़ित यात्री एसके शर्मा ने झांसी जीआरपी में पहुंचकर इसकी लिखित शिकायत की, जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाही शुरू की। ट्रेन में हुई इस चोरी से आक्रोशित दंपति ने ट्रेन रोककर जहां हंगामा किया वहीं इस ट्रेन में सफर करने वाले यात्री भी काफी परेशान नजर आए।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top