Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रेल दुर्घटना स्थल का जायजा लेने गया कांग्रेस का एक दल

 Sabahat Vijeta |  2016-11-20 11:43:43.0

kanpur-train-accident


लखनऊ. कानपुर में इंदौर से पटना जा रही ट्रेन के आज भोर में दुर्घटनाग्रस्त होने से हुई बड़ी संख्या में यात्रियों की असमय दुःखद मृत्यु एवं सैंकड़ों लोगों के घायल होने की घटना पर उ.प्र. कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजबब्बर-सांसद ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए मृतकों की आत्मा को शांति एवं शोक संतप्त परिजनों को इस असह्य दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हुए घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है.


राजबब्बर के निर्देशानुसार आज सुबह पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव चौधरी सत्यवीर सिंह के नेतृत्व में घटना स्थल पर भेजा गया, जिसमें पर्यवेक्षक के तौर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी से आये हुए नरेश यादव-पूर्व विधायक, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नीतम सचान एवं उ.प्र. कांग्रेस कमेटी के सचिव नरेश कटियार, जिला सेवादल अध्यक्ष राजेन्द्र कटियार शामिल हैं.


भेजे गये प्रतिनिधि मण्डल ने दुर्घटना स्थल का दौरा कर वहाॅं की स्थितियों का जायजा लिया एवं कानपुर के विभिन्न अस्पतालों में जाकर घायलों का कुशलक्षेम जानते हुए उनके तुरन्त स्वास्थ्य लाभ की कामना की तथा मृतकों के परिवारजनों से शोक संवेदनाएं प्रकट की.


श्री बब्बर ने केन्द्र एवं प्रदेश सरकार से रेल हादसे में मृतकों के परिजनों को अधिक से अधिक समुचित मुआवजा एवं घायलों के निःशुल्क इलाज की व्यवस्था एवं समुचित मुआवजा दिये जाने की मांग करते हुए इस घटना की तुरन्त उच्च स्तरीय जांच कराकर दोषी अधिकारियों/कर्मचारियेां के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने एवं भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने हेतु ठोस कदम उठाने की केन्द्र सरकार से अपील की है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top