Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

टी-20 विश्व कप : वेस्टइंडीज ने द. अफ्रीका को हराया, सेमीफाइनल में पहुंचा 

 Tahlka News |  2016-03-25 18:18:04.0


 wi250316

नागपुर, 25 मार्च.  वेस्टइंडीज ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर विदर्भ क्रिकेट संघ मैदान पर शुक्रवार को खेले गए आईसीसी टी-20 विश्व कप के सुपर-10 दौर के ग्रुप-1 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 3 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में स्थान पक्का कर लिया है। लगातार तीसरी जीत हासिल करने वाली कैरेबियाई टीम ने पहले तो दक्षिण अफ्रीका को 122 रनों पर सीमित किया और फिर 19.4 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर जीत हसिल कर ली। इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने सेमीफइनल में स्थान पक्का कर लिया है जबकि दक्षिण अफ्रीका की अगले दौर में जाने की राह मुश्किल हो गई है।


कैरेबियाई टीम के लिए जानसन चार्ल्स ने 32 रन बनाए जबकि मार्लन सैमुएल्स ने 44 गेंदों पर 44 रनों की बेहद संघर्षपूर्ण लेकिन उम्दा पारी खेलकर अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने का काम किया।

मैन ऑफ मैच चुने गए सैमुएल्स हालांकि 113 रन के कुल योग पर पवेलियन लौट गए लेकिन कार्लोस ब्राथवेट ने नाबाद 10 रन बनाते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। अंतिम ओवर में वेस्टइंडीज को नौ रनों की जरूरत थी। ब्राथवेट ने कागीसो राबाडा द्वारा फेंके गए अंतिम ओर की दूसरी गेंद पर छक्का लगाकर अपन टीम को अंतिम चार में पहुंचा दिया।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए वेटइंडीज ने मजबूत बल्लेबाजी क्रम वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम को 20 ओवरो में 8 विकेट पर 122 रन ही बनाने दिया।

क्विंटन डी काक (47), डेविड वीज (28) और काफी हद तक क्रिस मौरिस (16) को छोड़कर कोई भी दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज अनुशसित कैरेबियाई गेंदबाजी के आगे टक नहीं सका।

हाशिम अमला (1), फाफ दू प्लेसिस (9), रिलो रूसो (0), अब्राहम डिविलियर्स (10) और डेविड मिलर (1) सस्ते में चलते बने।

डी कॉक ने इसके बाद वीज के साथ छठे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की। डी कॉक 46 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाने के बाद 97 के कुल योग पर पवेलियन लौटे।

वीज ने पारी की अंतिम गेंद पर रन आउट होने वाले मौरिस साथ मिलकर 16.2 ओवर में टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया लेकिन 112 के कुल योग पर वह भी पवेलियन लौटे गए। वीज ने 26 गेंदों पर दो चौके लगाए।

मौरिस ने 17 गेदों पर दो चौके लगाए। एरॉन फानगिसो चार रनों पर नाबाद लौटे।

वेस्टइंडीज की ओर से आंद्रे रसेल और क्रिस गेल ने दो-दो विकेट लिए। ड्वायन ब्रावो ने भी दो सफलता हासिल की। ब्रावो ने डिविलियर्स का भी विकेट झटका। (आईएएनएस)

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top