Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

टी-20 विश्व कप : दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराया

 2016-03-28 18:10:40.0

amla2803
नई दिल्ली, 28 मार्च.  हाशिम अमला (नाबाद 56) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने सोमवार को फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले गए मैच में श्रीलंका को आठ विकेट से हराकर अपने आईसीसी टी-20 विश्व कप अभियान का विजयी अंत किया।

टी-20 विश्व कप के अंतिम ग्रुप मैच में श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 121 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे उसने 17.4 ओवर में महज दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

अमला के अलावा दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने 31 और अब्राहम डिविलियर्स ने नाबाद 20 रनों का योगदान दिया।


श्रीलंका की तरफ से सुरंगा लकमल विकेट लेने वाले इकलौते गेंदबाज रहे। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (9) 15 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद डू प्लेसिस और अमला ने मोर्चा संभाला और दूसरे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत लगभग तय कर दी।

डू प्लेसिस को 75 के स्कोर पर लकमल ने पवेलियन भेजा। इसके बाद मैदान पर आए डिविलियर्स ने अमला का साथ दिया और 47 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम को जीत दिला कर पवेलियन लौटे।

अमला ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 52 गेंदों का सामना किया और पांच चौके, एक छक्का लगाया। वहीं, डिविलियर्स ने अपनी पारी में 12 गेंदें खेलते हुए दो छक्के लगाए। उनकी पारी में एक भी चौका शामिल नहीं था।

खिताब बचाने के इरादे से इस विश्व कप में उतरी श्रीलंका अपने अंतिम मैच में जीत का स्वाद नहीं चख पाई। टीम पूरे विश्व कप में हर क्षेत्र में जूझती दिखी। सोमवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका को कार्यवाहक कप्तान दिनेश चांडीमल (21) और तिलकरत्ने दिलशान (36) ने तेज शुरुआत तो दी, लेकिन टीम इस शानदार शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 4.5 ओवर में 45 रन जोड़े। कप्तान मैथ्यूज चोट की वजह से श्रीलंका की टीम में शामिल नहीं थे।

श्रीलंका के चार बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच पाए। दिलशान और चांडीमल के अलावा मिलिंदा श्रीवर्धने (15) और दासुन सनक ने नाबाद 20 रनों की पारी खेली। कोई और बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाया और जल्दबाजी में अपने विकेट गंवाते रहे। पूरी टीम 19.3 ओवर में 120 रनों पर ही ढेर हो गई।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से केल एबॉट, एरॉन फांगिसो और फरहान बेहरदीन ने दो-दो विकेट लिए। डेल स्टेन और इमरान ताहिर को एक-एक विकेट मिला जबकि दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

एरॉन फांगिसो को मैन ऑफ द मैच चुना गया। (आईएएनएस)

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top