T20 WC : 'क्वार्टर फाइनल' में आज भिड़ेंगे भारत, आस्ट्रेलिया

 2016-03-27 05:18:21.0

india


मोहाली (पंजाब), 27 मार्च.  भारत और आस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमें रविवार को पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर आईसीसी टी-20 विश्व कप के ग्रुप मुकाबले में भिड़ेंगी। यह मैच जीतकर ही दोनों में से एक टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है और इसी कारण इस मैच को एक लिहाज से क्वार्टर फाइनल का दर्जा दिया जा रहा है। न्यूजीलैंड के साथ हुए पहले मुकाबले में हार का सामना करने वाली भारतीय टीम को पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ हुए मुकाबलों में जीत हासिल करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी।


आस्ट्रेलिया को भी अपने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन उसके बाद उन्होंने बहुत ही बेहतरीन तरीके से खेलते हुए पाकिस्तान और बांग्लादेश को हराकर वापसी की।

भारत के पास 2015 में हुए 50 ओवर विश्व कप के सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया से मिली हार का हिसाब बराबर करने का मौका है।अगर भारतीय टीम इस मुकाबले में जीत हासिल कर लेती है, तो वह शीर्ष चार टीमों में जगह बना लेगी।

भारतीय टीम : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, सुरेश रैना, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह, पवन नेगी, आशीष नेहरा, हार्दिक पंड्या ।

आस्ट्रेलिया टीम : स्टीव स्मिथ (कप्तान), एश्टन अगर, जेम्स फॉल्कनर, जॉन हेस्टिंग्स, उस्मान ख्वाजा, ग्लेन मैक्सवेल, एंड्रयू टाए, एडम जांपा, शेन वॉटसन, पीटर नेविल, मिशेल मार्श, जोश हाजलेवुड, एरोन फिंच, नाथन कोल्टर नील और डेविड वार्नर।


(आईएएनएस)

Tags:    
loading...
loading...

  Similar Posts

Share it
Top