Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कोहली-धोनी पर नहीं लग रहा सट्टा, गेल का भाव सबसे ज्यादा

 2016-03-31 11:45:19.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. एक मैच से दाऊद और उसके सटोरिए बर्बाद हो गए थे, लेकिन अगले ही तीन मैचों में दाऊद की तिजोरियां काले पैसे से भर गईं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दाऊद एंड कंपनी ने भारत की टी-20 वर्ल्ड कप जीत से 3200 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। क्रिकेट का जुनून जितना बढ़ता है, सट्टे का मार्केट उतना ही चढ़ता है। भारत और वेस्टइंडीज के सेमीफाइनल में जीत का दांव भारत पर लग रहा है, लेकिन नंबर वन खिलाड़ी भारतीय नहीं है।


अंडरवर्ल्ड डॉ़न दाऊद इब्राहिम की भविष्यवाणी है कि भारत टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज को हरा देगा। डॉन की इसी भविष्यवाणी पर उसका सट्टा बाजार गर्म हो उठा है। जहां भारत और पाकिस्तान के पिछले मैच पर 2500 करोड़ का सट्टा लगा था। वहीं, भारत और वेस्टइंडीज के सेमीफाइनल मैच पर 4000 करोड़ का सट्टा लगने के आसार हैं।


दाऊद एंड सट्टा कंपनी ने धोनी के शेरों, विराट के वीरों की टीम इंडिया की जीत पर 1 रुपए 40 पैसे का भाव रखा है। जबकि गेल के तूफानी खेल की बदौलत चमकने वाली वेस्टइंडीज का भाव है 2 रुपए 80 पैसे। यानि भारत से करीब दोगुना ज्यादा भाव वेस्टइंडीज का है। सट्टे के बाजार में जिसपर जितना ज्यादा भाव, उसकी जीत की गुंजाइश उतनी ही कम।


दाऊद की डी कंपनी के सट्टेबाजों की नजर में वेस्टइंडीज के धुआंधार बल्लेबाज क्रिस गेल नंबर वन पर हैं। जी हां, क्रिस गेल की शानदार बल्लेबाजी पर 3 रुपए का भाव लगा हुआ है। गेल ने टी-20 वर्ल्ड कप में न सिर्फ शानदार शतक जड़ा बल्कि रनों का अंबार भी खड़ा किया। ऐसे में सटोरियों को उम्मीद है कि सेमीफाइनल में गेल का बल्ला तूफान खड़ा करेगा।


सूत्रों के मुताबिक भारत की ओर से सेमीफाइनल में कौन सा खिलाड़ी सबसे अधिक रन बनाएगा, इसमें भी पहले नंबर पर विराट कोहली नहीं हैं, बल्कि मुंबई के लोकल बॉय रोहित शर्मा हैं। जी हां, भले ही विराट कोहली ने भारत की जीत की स्क्रिप्ट लिखी, लेकिन सटोरिए अब भी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा पर ज्यादा भरोसा कर रहे हैं।


वहीं, उन्हें शिखर धवन और सुरेश रैना से कोई खास उम्मीद नहीं है। हालांकि, रोहित शर्मा पर पैसे लगाने से सटोरियों को अब तक नुकसान ही उठाना पड़ा है। लेकिन कहा जा रहा है कि रोहित अपने होम ग्राउंड मुंबई में अच्छा खेल सकते हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top