Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

T20 WC: दूसरे सेमीफाइनल में आज भिड़ेंगे भारत, वेस्टइंडीज

 Tahlka News |  2016-03-31 04:45:19.0

india west


मुंबई, 31 मार्च. भारत और वेस्टइंडीज की टीमें आईसीसी टी-20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। जो जीतेगा, उसका सामना रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ होगा, जिसने बुधवार को दिल्ली में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर दूसरी बार फाइनल का टिकट कटाया है। भारत तीसरी बार फाइनल में पहुंचना चाहेगा। पहली बार वह 2007 में फाइनल में पहुंचा था और महेंद्र सिंह धौनी के नेतृत्व में खिताब जीता भी था। 2014 में वह एक बार फिर फाइनल में पहुंचा लेकिन इस बार उसे श्रीलंका के हाथों हार मिली थी।


कैरेबियाई टीम दूसरी बार फाइनल खेलने का प्रयास करेगी। इस टीम ने 2012 में यह खिताब जीता था।

जहां तक भारत और वेस्टइंडीज की बात है तो इन दोनों टीमों के बीच अब तक विश्व कप में चार मुकाबले हुए हैं और दोनों ने ही दो-दो मैच जीते हैं।

विश्व कप के इस संस्करण की बात की जाए तो अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मात खाने के बाद 2007 में हुए पहले टी-20 विश्व कप की विजेता टीम भारत ने शानदार वापसी की है। मेजबानों ने अपने शानदार खेल से पाकिस्तान, बांग्लादेश और आस्ट्रेलिया को शिकस्त दे कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की।

दूसरी तरफ वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार तीन जीत दर्ज कर सेमीफाइनल की टिकट पक्का कर लिया था लेकिन अपने अंतिम ग्रुप मैच में उसे अफगानिस्तान ने करारी और शर्मनाक मात दी थी।

टीम (सम्भावित) :

भारत : महेन्द्न सिंह धौनी (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अंजिक्य रहाणे, मनीष पांडेय, सुरेश रैना, रविचन्द्रन अश्विन, रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद समी, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह, पवन नेगी, आशीष नेहरा, हार्दिक पंड्या।

वेस्टइंडीज : डैरेन सैमी (कप्तान), क्रिस गेल, जॉनसन चार्ल्स, मार्लन सैमुएल्स, लेंडल सिमंस, ड्वाएन ब्रावो, दिनेश रामदीन, आंद्र रसैल, जेसन होल्डर, कार्लोस ब्रेथवेट, एशले नर्स, जेरोम टेलर, सुलेमान बेन, सैमुएल बद्री।


(आईएएनएस)

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top