Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पंजाब चुनाव के कुछ ही माह पहले गठित हुई स्वराज पार्टी

 Vikas Tiwari |  2016-05-29 18:38:26.0

f6c84f6b7161177a0e7d63f599cb1477

चंडीगढ़/नई दिल्ली.  पंजाब विधानसभा चुनाव के कुछ ही माह रह गए हैं, इस बीच रविवार को स्वराज पार्टी नाम से एक नई पार्टी शुरू करने की घोषणा की गई। पंजाब विश्वविद्यालय के प्रोफेसर मंजीत सिंह ने चंडीगढ़ में इसकी घोषणा की।

इस नई पार्टी ने खुद को स्वराज अभियान से जुड़े होने की घोषणा की है। स्वराज अभियान आम आदमी पार्टी (आप) से निष्कासित नेता योगेंद्र यादव की अध्यक्षता वाला एक सामाजिक-राजनीतिक गुट है।

सर्वसम्मति से स्वराज पार्टी के अध्यक्ष चुने गए मनजीत सिंह ने कहा, "पूरे पंजाब से 'स्वराज लहर' के बड़ी संख्या में प्रतिनिधियों ने स्वराज पार्टी की शुरुआत की है। प्रखंड से ग्राम स्तर तक पार्टी के जनाधार को बढ़ाने के लिए 41 सदस्यीय राज्य कार्य समिति का गठन किया गया है।" 'स्वराज लहर' स्वराज अभियान की पंजाब इकाई है।

पार्टी नेतृत्व ने कहा कि पंजाब के 22 जिलों में से 11 में पार्टी का संगठनात्मक ढांचा काम भी करने लगा है। हालांकि, इस सम्मेलन में जहां नई पार्टी के गठन का प्रस्ताव पारित किया गया उसमें स्वराज अभियान के योगेंद्र यादव एवं प्रशांत भूषण सहित कोई भी राष्ट्रीय नेता मौजूद नहीं था। स्वराज पार्टी की घोषणा के कुछ घंटों के अंदर ही 'स्वराज अभियान' ने एक बयान जारी कर खुद को इस पार्टी से अलग कर लिया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top