Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

राम मंदिर छोड़ा तो अटल जी चुनाव हार गए, इस बार का मुद्दा हमें खुद तय करना होगा : सुब्रमण्यम स्वामी

 Vikas Tiwari |  2016-10-16 12:01:18.0

subramanian swamy

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
इलाहाबाद. यूपी विधानसभा चुनाव से पहले राम मंदिर को बीजेपी अपना मुद्दा बना रही है. राम मंदिर बनवाने का दावा करने वाले बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी रविवार को यूपी के इलाहाबाद में इंडिया पॉलिटिकल सेंटर वेबसाइट का उद्घाटन किया. स्वामी ने एक कार्यक्रम के दौरान बताया कि राम मंदिर ने बीजेपी को 2 से 3 बार फायदा पहुंचाया और जब अटल जी ने राम मंदिर मुद्दा को छोड़ दिया और इंडिया शाइनिंग बनाकर चुनाव लड़ा और हार गए. यूपी में होने वाले चुनाव में हमें तय करना है कि सबसे ज्‍यादा प्राथमिकता किसे देनी है.


चुनाव हमेशा तीन चीजों पर लड़े जाते हैं विकास, कानून व्‍यवस्‍था, सामाजिक और धार्मिक विषय के मुद्दे. स्‍वामी ने कहा, 'राम मंदिर का काम विधि और कोर्ट से पूरा होगा. इस देश में राष्‍ट्रवाद एक विषय बन रहा है. यूथ की संख्‍या सबसे ज्‍यादा है. हमारे देश में युवाओं का वोट जाति में नहीं बंटता है.

स्वामी ने बताया कि मै 6 बार पार्लियामेंट में गया हूं. 2 बार यूपी से राज्‍यसभा गया हूं. 1952 से आज त‍क चुनाव का जो विश्‍लेषण किया है, उस पर यही कह सकता हूं कि केवल विकास के आधार पर कभी नहीं चुनाव जीता जा सकता. केवल विकास के आधार पर कौन सी पार्टी जीती है, कोई नहीं बता सकता है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top