Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जापान में शक्तिशाली भूकंप, 45 लोग घायल, कई दबे

 Tahlka News |  2016-04-14 17:05:32.0

a1टोक्यो, 14 अप्रैल. जापान के दक्षिणी इलाके में गुरुवार को 6.4 तीव्रता का भूकंप आया जिससे कई मकान ध्वस्त हो गये और लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जतायी जा रही है। फिलहाल 45 लोगों के घायल होने की खबर है। अधिकारियों ने बताया कि कई मकान गिर गए और कम से कम एक जगह आग लग गयी। हालांकि अभी तक नुकसान का विवरण नही मिला है।


जापान की मौसम विज्ञान एजेंसी के अनुसार, भूकंप रात नौ बजकर 26 मिनट पर मध्य क्युशु के कुमामोतो प्रीफेक्चर, बेहद कम गहरायी, 10 किलोमीटर, पर आया। हालांकि इससे सुनामी का कोई खतरा नहीं है। एजेंसी ने बताया कि भूकंप के लगभग 30 मिनट बाद 5.7 तीव्रता का दूसरा भूकंप भी आया।


अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण के अनुसार, 6.2 तीव्रता का भूकंप मापा गया जबकि दूसरे भूकंप की तीव्रता 5.4 थी। जापान के मुख्य कैबिनेट सचिव और सरकार के प्रवक्ता योशिहिदे सुगा ने कहा कि अधिकारियों को सूचना मिली है कि कुछ मकान गिर गए हैं। वे सूचनाएं और एकत्र कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं और पीड़ितों को बचाने का पूर्ण प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मैं आपदा क्षे़त्र में लोगों से शांति से काम करने और एक-दूसरे की मदद करने को कह रहा हूं। जापान के सरकारी प्रसारक एनएचके के अनुसार, क्युशु के मशिकी में कुछ भवन गिरे हैं और उसमें कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top