Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

19 नवंबर को एक साथ दिखेंगे शाहरुख, सचिन, आमिर समेत कई हस्तियाँ

 Vikas Tiwari |  2016-10-12 13:43:11.0

 ग्लोबल सिटिजन



मुंबई. बॉलीवुड के स्टार अभिनेता शाहरुख खान और महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अनेक सामाजिक मुद्दों पर काम करने वाले अंतर्राष्ट्रीय सामाजिक संगठन ग्लोबल सिटिजन के प्रति अपना समर्थन जाहिर किया है। अपने-अपने क्षेत्रों के दोनों दिग्गज भारत में 19 नवंबर को पहली बार होने वाले ग्लोबल सिटिजन फेस्टिवल में भी शिरकत करेंगे। भारत में ग्लोबल सिटिजन फेस्टिवल के पहले आयोजन में उनके अलावा कोल्डप्ले, जे जेड, आमिर खान, रणवीर सिंह, कैटरीना कैफ, ए. आर. रहमान, फरहान अख्तर, श्रद्धा कपूर, अर्जुन कपूर, अरिजीत सिंह, दिया मिर्जा, शंकर-एहसान-लोए और मोनाली ठाकुर भी दिखाई देंगे।


शाहरुख और तेंदुलकर के अलावा इस अभियान से जुड़ने वालों में आयुष्मान खुराना, मलाइका अरोड़ा खान, परिणीति चोपड़ा, साक्षी मलिक, सोनाक्षी सिन्हा और विजेंदर सिंह शामिल हैं।

ग्लोबल सिटिजन इंडिया भारत में पदार्पण के साथ पहले वर्ष तीन मुख्य सामाजिक मुद्दों- शिक्षा की गुणवत्ता, लैंगिक समानता और स्वच्छता- पर ध्यान केंद्रित करेगा।

इस अवसर पर तेंदुलकर ने कहा, "बतौर एक देश भारत खुले में शौच और गंदगी की समस्या के खिलाफ लड़ाई में दुनिया के साथ खड़ा है। स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने का हमारा प्रयास स्वस्थ जीवनशैली अपनाने में बेहद अहम भूमिका अदा कर रहा है। मैं ग्लोबल सिटिजन इंडिया के प्रति अपना समर्थन जाहिर करते हुए खुशी महसूस कर रहा हूं।"

छह घंटे तक चलने वाले ग्लोबल सिटिजन फेस्टिवल में गीत-संगीत और नृत्य प्रस्तुतियां भी होंगी। इसके अलावा प्रख्यात निर्देशकों की लघु फिल्में भी प्रदर्शित की जाएंगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top