Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

Srishty ने की ड्रम बजाकर की नए World Record की सृष्टि

 Anurag Tiwari |  2016-08-25 04:47:58.0

World Record, Indore, Drum, Drumming, Srishty Patidar

तहलका न्यूज ब्यूरो

इंदौर. अगर इरादे मजबूत और हौसले बुलंद हों तो कोई भी सपना पूरा हो सकता है. कुछ ही महीनों पहले वाराणसी की सोनी चौरसिया को वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते देख, इंदौर की रहने वाली सृष्टी के मन में भी वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का ख्याल आया.

इंदौर की सृष्टी पाटीदार ने लगातार करीब 31 घंटे ड्रम बजाकर मैक्सिको की एक महिला के नाम दर्ज वर्ल्ड रिकॉर्ड को ब्रेक कर दिया है. सृष्टि पाटीदार ने इंदौर के गांधी हॉल में सोमवार सुबह 11 बजे से ड्रम बजाना शुरू किया और मंगलवार शाम 7 बजे तक पूरे 31 घंटे ड्रम बजाकर यह रिकॉर्ड बनाया.


सृष्टी के वर्ल्ड रिकॉर्ड बनने पर उन्हें गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के मनीष विश्नोई ने उन्हें बधाई देते हुए ऑफिसियल सर्टिफिकेट सौंपा. मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के गांव पालड़ा की रहने वाली सृष्टि पेशे से एक इंजीनियर हैं. अपने 31 घंटे के रिकॉर्ड के बारे में वे कहती हैं कि यह सिर्फ 31 घंटे की मेहनत नहीं बल्कि एक तपस्या है.

World Record, Indore, Drum, Drumming, Srishty Patidar
सृष्टि अपने शौक के बारे में बताते हुए कहती हैं वे 7वीं क्लास से ड्रम ड्रम बजाना सीख रही हैं और ख्वाहिश थी कि एक दिन मैं वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएं. उन्होंने अपने पापा से ड्रम किट के लिए जिद भी की लेकिन उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कि सृष्टी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करें. लेकिन सृष्टी ने सपने का पीछा करना नही छोड़ा और उसे साकार करने में जुट गईं. सृष्टी अब ड्रम बजाने में ही अपना कॅरियर बनाना चाहती हैं. ड्रम में कुछ करने दिखाने की ज़िद के कारण ही उन्होंने अच्छी सैलरी वाली नौकरी भी छोड़ दी. उनका कहाँ है कि वे वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर बहुत खुश हैं.

लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top