Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी: जहरीली शराब पीने से अब तक 24 की मौत, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

 Abhishek Tripathi |  2016-07-18 04:23:47.0

spurious_liquor_etaतहलका न्यूज ब्यूरो
एटा. यूपी के एटा जिले में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की तादाद बढ़कर 24 हो गई है। शनिवार तक 14 लोगों की मृत्यु की पुष्टि हुई थी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट कर इस घटना पर अफसोस जताया है।


जिलाधिकारी अजय यादव ने आज यहां बताया कि जिला प्रशासन के पास जहरीली शराब पीने से अब तक 21 लोगों की मौत की सूचना आ चुकी है। दूसरी ओर, फर्रुखाबाद के कायमगंज तहसील के उपजिलाधिकारी अजीत कुमार ने बताया कि उनके क्षेत्र के मुहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के गांव मेरापुर में भी तीन लोग अलीगंज की शराब पीने से मरे हैं।


इस बीच, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजयशंकर राय ने बताया कि पुलिस ने देर रात घटना के मुख्य आरोपी श्रीपाल को नयागांव क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में अलीगंज थाने में प्रभारी मुकेश कुमार सहित कुल सात पुलिसकर्मियों को निलम्बित किया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए एटा के जिला आबकारी अधिकारी, आबकारी निरीक्षक एवं आबकारी सिपाही को पहले ही निलम्बित किया जा चुका है।


मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख का मुआवजा
अलीगंज थाने के लुहारी दरवाजा मुहल्ले और उसके पास के लौखेड़ा गांव में शुक्रवार की रात जहरीली शराब पीने से बहुत लोग बीमार हो गये थे और उनमें से 14 की शनिवार को ही मौत हो चुकी थी। राज्य सरकार ने मृतकों के परिजन को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top