Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

INDvsAUS: ऑस्‍ट्रेलिया 276 पर ऑलआउट, जडेजा ने लिए 6 विकेट

 Kirti |  2017-03-06 05:01:49.0

INDvsAUS: ऑस्‍ट्रेलिया 276 पर ऑलआउट, जडेजा ने लिए 6 विकेट

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

बेंगलुरू. बेंगलुरू टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलियाई पारी 276 रन पर समाप्‍त हुई है. मैच के तीसरे दिन ऑस्‍ट्रेलियाई पारी को समेटने में लेग स्पिनर रवींद्र जडेजा ने अहम भूमिका निभाई, जिन्‍होंने आज गिरे चार में से तीन विकेट लिए, पारी में उन्‍होंने 63 रन देकर छह विकेट हासिल किए. कंगारू टीम का आखिरी विकेट जोश हेजलवुड (1) के रूप में गिरा, जिन्‍हें जडेजा ने राहुल के हाथों कैच कराया. सोमवार को आउट होने वाले बल्‍लेबाज जोश हेजलवुड (1), नाथन लियोन (0)] मैथ्‍यू वेड (40) और मिचेल स्‍टॉर्क (26) रहे. जडेजा ने लियोन और वेड को एलबीडब्‍ल्‍यू किया.स्‍टॉर्क को आर.अश्विन ने रवींद्र जडेजा के हाथों कैच कराया. टीम इंडिया की दूसरी पारी शुरू हो चुकी है. एक ओवर के बाद टीम का स्‍कोर बिना विकेट खोए 6 रन है. ये सभी रन राहुल के बल्‍ले से आए हैं.


कप्‍तान कोहली ने दिन के 11वें ओवर में ईशांत शर्मा के स्‍थान पर रवींद्र जडेजा को आक्रमण पर लगा दिया. जडेजा पहली ही ओवर से विकेट से टर्न हासिल करते नजर आए. इसके तुरंत बाद अश्विन की गेंद पर मिचेल स्‍टार्क को विकेट के पीछे आउट करार दिया गया था.


इससे पहले, मैच के दूसरे दिन रविवार को मैट रेनशॉ (60) और शॉन मॉर्श (66) के अर्धशतक के सहारे ऑस्‍ट्रेलिया ने छह विकेट खोकर 237 रन बनाए थे.ऑस्‍ट्रेलिया की बढ़त 50 रन के पार पहुंच चुकी है.रवींद्र जडेजा (तीन विकेट) अब तक टीम इंडिया के सबसे कामयाब गेंदबाज रहे है लेकिन कप्‍तान विराट कोहली का उन्‍हें केवल 17 ओवर देने का फैसला कई सवाल खड़े कर गया. यह हैरानी वाली बात रही कि बेंगलुरू टेस्‍ट के टीम इंडिया के सबसे कामयाब गेंदबाज ने नियमित चारों गेंदबाजों में से सबसे कम ओवर फेंके.

टेस्‍ट के पहले दिन की पहली गेंद पर लोकेश राहुल ने मिचेल स्‍टॉर्क की गेंद पर चौका लगाया था. बहरहाल टीम इंडिया के लिए राहत की बात यह रही कि उसे पहले विकेट के लिए बहुत लंबा इंतजार नहीं करना पड़ा. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने डेविड वॉर्नर को लेग स्‍टंप के बाहर गेंद को पिच करके यह कमाल किया. यह गेंद उनका विकेट ले उड़ी.वॉर्नर ने 67 गेंदों का सामना करके तीन चौकों की मदद से 33 रन बनाए. टेस्‍ट क्रिकेट में यह 8वां मौका है जब अश्विन ने डेविड वॉर्नर को आउट किया है. कप्‍तान कोहली ने DRS का सहारा लिया लेकिन इसमें दिखा कि गेंद बेहद बारीक अंतर से विकेट छोड़ रही थी. स्‍टीव स्मिथ आखिरकार जडेजा के शिकार बने. 8 रन के निजी स्‍कोर पर जडेजा की गेंद पर उनका कैच विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने पकड़ा.

रेनशॉ ने 60 रन की पारी में 196 गेंदों का सामना कर पांच चौके लगाए. हालांकि इस दौरान उन्‍हें एक जीवनदान भी मिला जब विराट कोहली उनका कैच नहीं पकड़ सके. चायकाल के पहले जडेजा टीम के लिए एक और सफलता लेकर आए उन्‍होंने पीटर हैंड्सकोंब (16रन, 30 गेंदें, दो चौके) को अश्विन से कैच कराया. अश्विन तीन प्रयास के बाद यह कैच पकड़ पाए. चायकाल के ठीक पहले ईशांत शर्मा ने मिचेल मॉर्श (0) को आउट करके टीम इंडिया को पांचवीं कामयाबी दिलाई. मिचेल 11 गेंद खेलने के बाद भी अपना खाता नहीं खोल पाए .

ईशांत शर्मा और अश्विन की गेंद पर भी शॉन मार्श के खिलाफ एलबीडब्‍ल्‍यू की अपील हई लेकिन ईशांत की गेंद नोबॉल थी जबकि अश्विन की अपील को अम्‍पायर ने खारिज कर दिया. इन अपीलों के अलावा भी उमेश यादव और ईशांत की गेंद पर शॉन मार्श मुश्किल में दिखे लेकिन बचने में सफल रहे. उन्‍होंने न केवल करियर का छठा अर्धशतक बनाया बल्कि मैथ्‍यू वेड के साथ ऑस्‍ट्रेलिया पारी को भारत के 189 रन के स्‍कोर पार पहुंचाने में सफल रहे. शॉन के 50 रन 162 गेंदों पर चार चौकों की मदद से पूरे हुए. शनिवार को भारतीय बल्‍लेबाजों ने इस तरह का जज्‍बा नहीं दिखाया था. शॉन मार्श को आखिरकार उमेश यादव ने करुण नायर के हाथों कैच कराया. 66 रन की पारी में उन्‍होंने 197 गेंदों का सामना कर चार चौके लगाए.





Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top