INDvsAUS : मैच ड्रॉ, पुजारा बने 'मैन ऑफ द मैच

 2017-03-20 11:34:01.0

INDvsAUS : मैच ड्रॉ, पुजारा बने

तहलका न्यूज़ ब्यूरों

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया है. मैच के आखिरी दिन सोमवार का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में छह विकेट खोकर 204 रन बनाते हुए भारत को जीत हासिल करने से रोक दिया. चेतेश्वर पुजारा को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. कंगारू टीम की ओर से पीटर हैंड्सकॉम्ब (72) और शॉन मार्श (53) ने मैच बचाऊ पारी खेली और अद्भुत तकनीक का प्रदर्शन किया. टीम इंडिया के गेंदबाजों में रवींद्र जडेजा ने दूसरी पारी में चार विकेट तो लिए, लेकिन किसी अन्य गेंदबाज ने साथ नहीं दिया और भारत के सीरीज में बढ़त हासिल करने के मंसूबे पर पानी फिर गया.


टीम इंडिया की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने जहां पहली पारी में दोहरा शतक (202) लगाया, वहीं कीपर ऋद्धिमान साहा ने 117 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को मैच में वापस ला दिया था., जबकि गेंदबाजी में रवींद्र जडेजा ने दोनों पारियों में शानदार प्रदर्शन किया और मैच में कुल 9 विकेट लिए, लेकिन उनको अन्य गेंदबाजों से कोई सपोर्ट नहीं मिला. पहली पारी में उमेश यादव ने तीन विकेट लिए थे, लेकिन दूसरी पारी में वह भी नहीं चले. ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान स्मिथ, मैट रेनशॉ और डेविड वॉर्नर जैसे बल्लेबाजों के आउट हो जाने के बाद भी हैंड्सकॉम्ब (72) और शॉन मार्श (53) ने हिम्मत नहीं हारी और मैच बाचने में सफल रहे. मैच खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट पर 204 रन बना लिए. हैंड्सकॉम्ब 72 रन पर नाबाद लौटे. 


आप को बता दें कि पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी विजय हजारे ट्रॉफी की अपनी जिम्मेदारी से आराम के बाद सोमवार को रांची के जेएससीए स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच देखने पहुंचे. 

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top